Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

अपर पुलिस अधीक्षक और क्षेत्राधिकारी ने पोंछा पीड़ित परिवार का आंशू

रविशंकर पांडेय
बांसडीह (बलिया) : इनवर्टर के तार को ठीक करते समय उसकी चपेट में आने से एयरफोर्स के जवान विवेक गुप्ता (19) हुई दुर्घटना में मौत पर अपर पुलिस अधीक्षक विजय त्रिपाठी ने पीड़ित परिवार के साथ मिलकर शोक संवेदना जताते हुए हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया।

उन्होंने विभागीय एव प्रशानिक मदद के लिए कभी उच्चाधिकारियों को पत्र लिख मदद का आश्वासन दिया है। वहीं क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी ने परिवार को सांत्वना दिया एवं श्रेया एव ज्योति से कहा कि किसी भी जरूरत के वक्त मुझे याद कीजियेगा मैं आपकी बड़ी बहन जैसी हूं। कोतवाल श्रीधर पाण्डेय ने भी परिवार को सांत्वना दिया। इस मौके पर डॉ कुमार विनोद, हरिकृष्ण वर्मा, संतोष गुप्ता, धीरेन्द्र बहादुर सिंह, शम्भु नाथ सोनी, भाजपा नेत्री रंजना सिंह, व्यापार मण्डल अध्यक्ष विजय कुमार गुल्लर इत्यादि बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

एक मात्र कमाऊ सदस्य था मृतक


मृतक विवेक का परिवार काफी गरीब है मृतक परिवार का एकमात्र कमाऊ सदस्य था। इनके ही कंधों पर पूरे परिवार की जिम्मेदारी थी। मृतक के पिता विनोद गुप्ता भयावह वीमारी कैन्सर से पीड़ित है। उनका इलाज मृतक के ही बलबूते से कमांड हॉस्पिटल दिल्ली में चल रहा था। परिवार में इनकी दो बहनें अभी कक्षा ग्यारह में अध्ययनरत है जिसकी जिम्मेदारी भी मृतक के कंधे पर थी। माँ विनीता गुप्ता की हालत भी काफी खराब है।मृतक विवेक के जाने के बाद परिवार का अब कोई सहारा या देखभाल करने वाला नही है।

मां को नहीं हो रहा विश्वास कि लाडला दुनिया में नहीं

इस घटना के बाद मृतक विवेक गुप्ता की मां विनीता देवी का रोते रोते बुरा हाल है उनको अब भी विश्वास नहीं है कि उनका लाडला अब इस दुनिया मे नहीं रहा ,वह रोते-रोते कह रही थी कि बड़ी गरीबी में कैंडल एव लालटेन की रोशनी में पढ़ाया था वह बहुत ही मेधावी था। अपने दोनों बहनों के साथ वह रात भर पढ़ता था। उसने मुझे वादा किया था आप लोगों को उस ऊंचाई पर ले जाऊँगा जो आप लोगों ने मेरे लिए सपना देखा है मैं अपनी मातृभूमि की सेवा करने के लिए सेना का उच्चधिकारी बन के दिखाऊंगा लेकिन अफसोस अब पूरा नही हो पायेगा।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking