Advertisement
7489697916 for Ad Booking Advertisement
7489697916 for Ad Booking
देश पूर्वांचल बलिया राज्य

आल इंडिया कल्चरल काउंसिल के राष्ट्रीय सचिव बने रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी

-बेहतरीन उपलब्धि
-दो दिवसीय अधिवेशन में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा, जिले के रंगकर्मियों में हर्ष

बलिया : सुप्रसिद्ध रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी को ऑल इंडिया कल्चरल काउंसिल का राष्ट्रीय सचिव मनोनित किया गया है। इससे जनपद के रंगकर्मियों , कलाकारों और साहित्यकारों में बहुत हर्ष है।
सनद रहे गत 4 और 5 सितम्बर को वाराणसी के पराड़कर भवन में ऑल इंडिया कल्चरल काउंसिल का दो दिवसीय अधिवेशन संपन्न हुआ जिसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने उक्त घोषणा की। इसमें बलिया जनपद के सुप्रसिद्ध रंगकर्मी व रंग निर्देशक आशीष त्रिवेदी को राष्ट्रीय सचिव मनोनित किया गया।‌ आशीष त्रिवेदी ने अधिवेशन से लौटने के बाद बताया कि ऑल इंडिया कल्चरल काउंसिल कला और कलाकारों के संरक्षण और उनकी बेहतरी के लिए काम करने वाली संस्था है। इसमें रंगमंच के अलावा साहित्य , सिनेमा , संगीत और ललित कला से जुड़े कलाकार भी शामिल हैं । उन्होंने कहा कि साहित्य कला और संस्कृति ही किसी समाज को बेहतर बनाती है लेकिन दुर्भाग्यवश ये चीजें किसी भी सरकार के एजेंडे में नहीं है । कला और कलाकार दोनों ही उपेक्षित हैं । इस संस्था के माध्यम से हमारी कोशिश होगी कि हम कलाकारों के हित के साथ कला के संरक्षण के लिए साझा प्रयास से कुछ बेहतर कर सकें ‌। वाराणसी के वरिष्ठ रंगकर्मी सलीम राजा काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और धनबाद के रंगकर्मी संजय भारद्वाज आरोही महासचिव हैं । त्रिवेदी ने बताया कि जल्द ही प्रदेश और जनपद स्तर पर कार्यकारिणी का विस्तार किया जाएगा।

बीस साल से सक्रिय हैं आशीष

आशीष त्रिवेदी विगत बीस वर्षों से रंगमंच पर लगातार सक्रिय हैं । इस दौरान संकल्प साहित्यिक , सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था का गठन कर दो दर्जन से अधिक नाटकों का निर्देशन कर देश के प्रमुख नाट्य समारोहों में उसकी प्रस्तुति की है । आशीष त्रिवेदी भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा फेलोशिप अवार्ड से सम्मानित स्वयं रंगमंच पर एक बेहतरीन अभिनेता के रूप में भी स्थापित हैं ।

इन्होंने दी शुभकामनाएं

साहित्य कला और संस्कृति के लिए समर्पित भाव से काम करने वाले आशीष त्रिवेदी को इंडिया कल्चरल काउंसिल का राष्ट्रीय सचिव मनोनित किए जाने पर जनपद के वरिष्ठ साहित्यकार डॉ जनार्दन राय, डॉ राजेंद्र भारती, डॉ गणेश पाठक, डॉ. निशा राघव, कुंवर अरून सिंह, उमेश सिंह, उपेन्द्र सिंह, शालिनी श्रीवास्तव, डा. कादम्बिनी सिंह, भानु प्रताप सिंह, विजय प्रकाश पाण्डेय, शैलेन्द्र मिश्र, अरविंद गुप्ता, आनन्द कुमार चौहान, ट्विंकल गुप्ता, मुकेश चौहान, अनुपम पाण्डेय इत्यादि जनपद के साहित्यकारों , बुद्धिजीवियों और कलाकारों ने बधाई और शुभकामनाएं दी है।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking