Advertisement
Sunbeam 23-24
logic systems
sunbeam 23-24
logic systems
previous arrow
next arrow

7489697916 for Ad Booking
बलिया

इस वर्ष लगेगा बेहतर ददरी मेले, जिलाधिकारी ने बैठक कर दिया आवश्यक निर्देश

बलिया : ददरी मेला वर्ष 2021 के प्रबंधन एवं व्यवस्था तथा मेला क्षेत्र व स्थान घाट के संबंध में जिलाधिकारी अदिति सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की।


उन्होंने मेले की व्यवस्था से संबंधित अधिकारियों से जानकारी मांगी। पशु मेले के आयोजन से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों से वार्ता की और कहा कि मेले में किसी भी प्रकार की गौ तस्करी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने पुलिस विभाग और पशुपालन अधिकारी को इस काम के लिए निर्देशित किया कि गौ तस्करी होने वाले स्थानों को चिन्हित करें और वहां पर पुलिस बल की व्यवस्था करे। मेले में लोगों को आने जाने के लिए असुविधा न हो इसके लिए उन्होंने रोडवेज और एआरटीओ अधिकारियों को निर्देश दिया। पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा की व्यवस्था की जाए अस्थाई बस अड्डा बनाया जाए। एंबुलेंस की व्यवस्था हो। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे मेले में रोड की व्यवस्था करें । लोगों के नहाने की उचित व्यवस्था करें। विद्युत विभाग द्वारा मेले में अस्थाई विद्युत कनेक्शन किया जाता है। इसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि कहीं पर भी तारों को अव्यवस्थित रूप से न फैलाया जाए साथ ही अग्निशमन की गाड़ियां भी मेले में लगाई जाए।
जल निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह मेले में अस्थाई पंप और पेयजल की व्यवस्था करें।
सफाई व्यवस्था की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश देश को स्वच्छ बनाना है अतः मेले में किसी प्रकार की गंदगी न फैलने पाए । उन्होंने सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर मेले में लगाने के लिए कहा। सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी को तीन शिफ्ट में करने का आदेश दिया । सफाई कर्मचारियों पर सुपरवाइजर की ड्यूटी लगाने को कहा। महिलाओं को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसके लिए मेले में बने शौचालयों की नियमित साफ-सफाई करने के भी आदेश दिए। डेंगू को ध्यान में रखते हुए फागिंग की व्यवस्था करने के कहा। प्लास्टिक की रोकथाम पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक का प्रयोग मेले में ना होने पाए । मेले में किसी प्रकार की अश्लीलता या आपत्तिजनक कार्यक्रम होने पर संबंधित अधिकारी पर कार्यवाही की जाए। स्टेज की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कहा। लोगों के बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था को ठीक करने के लिए कहा। उन्होंने पुलिस प्रशासन से कहा कि वहां पर शराब का सेवन ना होने पाए। आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वहां पर कच्ची शराब बनाने या उसका सेवन करने वालो पर रोक लगाएं । मेले में जो लोग अवैध हथियार लेकर आते हैं उनके ऊपर भी कार्यवाही करने के लिए आदेश दिया। पशुपालन अधिकारी को निर्देश दिया कि पशुओं की ठीक प्रकार से देख रहे हो साथ ही उन्हें एनजीओ के साथ मिलकर काम करने के लिए कहा । पशुओं के दवा और मेडिकल फैसिलिटी को भी दुरुस्त करने के लिए जिलाधिकारी महोदय ने निर्देश दिया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी को खाने पीने की व्यवस्था पर ध्यान देने को कहा। बैठक में सीडीओ प्रवीण वर्मा, एडीएम राजेश यादव, सीटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार, एसपी राजकरन नय्यर एवं जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Advertisement
lalzhari devi mahavidyalaya
r-k-mission
lalzhari-devi-mahavidyalaya
previous arrow
next arrow

7489697916 for Ad Booking
Advertisement
mditech-seo
creative-digital-marketing-agency
mditech-seo
creative-digital-marketing-agency
previous arrow
next arrow

9768 74 1972 for Website Design