Advertisement
7489697916 for Ad Booking Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

परिवर्तित हुआ मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह योजना आयोजन की तिथि, अब पांच को

-तैयारी बैठक
-फेफना में सात दिसंबर को नहीं पांच दिसंबर को होगा 551 बेटियों की शादी

बलिया : विवाह की तैयारी राज्य सरकार काफी दिनों से चल रही थी। तिथि को लेकर असंमजस था। सात दिसंबर को लेकर सरकार और मैं आगे बढ़े। इस आयोजन में प्रधानमंत्री को भी शिरकत करनी है। सात दिसंबर को संसद का सदन है और प्रधानमंत्री को मंत्रियों और सांसद के साथ बैठक है इस कारण विवाह की तिथि पांच दिसंबर को नियत हुई। उक्त बातें मंत्री उपेंद्र तिवारी ने तैयारी बैठक को संबोधित करते हुए कही।

मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि 24 घंटे के बाद आयोजन स्थल को टेंट वाले को हस्तान्तरित कर दिया जाएगा। बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत रामायण सर्किट टीम द्वारा किया जाएगा। जितनी शादियां होगी उतने मंडप नाई और पंडित रहेंगे। कहा सभी शादियों को उनके इच्छुक धार्मिक रीति रिवाज से होगा।शादी कार्यक्रम संपन्न होते ही सभी वर-वधुओं के उपर गुलाब और गेंदा फूल पंखुड़ियों से वर्षा कराई जाएगी। कहा फेफना विधानसभा क्षेत्र के सभी बड़े बाजारों में लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। शादियों में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जी लाइव आशीर्वाद देंगे। पहले से निर्धारित कलाकारों से वार्ता हो गई है। सभी सात की जगह पांच दिसंबर को आएंगे। एकाध कलाकारों से संपर्क नहीं हो पाया है। मंत्री ने कहा कि चार पहिया वाहन से जो कार्य नहीं हो सकता वह दो पहिया वाहन से हो सकती है। कहा मैं दो दिन से स्वयं कर रहा हूं। कहा शाम को मांगलिक अवसर है इसलिए रोज सुबह सात बजे से जनजागरण अभियान की तरह जनसंपर्क अभियान चलाकर कार्यक्रम के बाबत लोगों को बताया जाएगा कि सात की जगह पांच दिसंबर को शादी है। बताया कि सभी बेटियों को विवाह के बाद कलेवा (मिठाई का एक पैकैट) दिया जाएगा। बैठक में भाजपा कार्यकर्ताओं सहित जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। कहा कि प्रदेश में 51 हजार शादी होगी। बलिया का एक हजार लक्ष्य है।

आयोजन स्थल का मुआयना करते मंत्री उपेंद्र तिवारी

दो दिन में सभी घरों में पहुंच जाए निमंत्रण पत्र

मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह कार्यक्रम दलगत भावना से उपर हैं। जिस तरह हमारे घर सभी दल के लोग आते हैं हम सभी के घर जाते हैं। उसी प्रकार सभी के घर निमंत्रण पत्र पहुंचाना आवश्यक है।

सभी वाहन स्वामी अपनी गाड़ी पर लाउडस्पीकर लगा कर बजाएं

उपेंद्र तिवारी मंत्री ने कहा कि सभी वाहनस्वामी अपने वाहन पर लाउडस्पीकर लगाकर हरेंद्र सिंह के गाए पांच दिसंबर वाले शादी कार्यक्रम का कैसेट बजाएं।

मंत्री ने बताया आयोजन में भोजन का मीनू

मंत्री उपेंद्र तिवारी ने बताया कि लड्डू और गाजा टिकरी मिठाई चलेगी। स्टाटर के रूप में छोला, बेसन की बरी, आलू गोभी और मिक्स पकौड़ा, फिंगर चिप्स और काफी का स्टाल लगेगा। भोजन में बड़ी पूड़ी, तीन तरह की कचौड़ी, दो प्रकार का चावल, मिक्स दाल, कालू गोभी, पालक बैगन, मिक्स वेज और लौकी चार तरह की सब्जी, आवला का कूंचा, मिठी चटनी, पापड़ और बुनिया इंतजाम किया गया है।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking