Advertisement
7489697916 for Ad Booking Advertisement
7489697916 for Ad Booking
पूर्वांचल बलिया राजनीति राज्य

पूर्व आईएएस अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ : सर्वोच्च न्यायालय के पास अपने को आग के हवाले करने से पूर्व दिए गए बयान को आधार बनाकर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस महकमे के सूत्रों की माने तो सुसाइड के लिए उकसाने के एक मामले में पूर्व आईपीएस को अरेस्ट किया गया है।
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के बाहर बलिया की रहने वाली युवती ने बीते दिनों दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के पास अपने एक साथी युवक के साथ आत्मदाह कर लिया था। लखनऊ पुलिस ने रेप पीड़िता आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पूर्व आईपीएस पर कार्रवाई एसआईटी जांच की रिपोर्ट के आधार पर की गई है। इससे पहले मंगलवार को पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और आईपीएस अमित पाठक से जांच समिति ने पूछताछ की थी।। इस जांच समिति में डीजी आरके विश्वकर्मा और एडीजी मीरा रावत शामिल हैं.
बता दें बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने अपने एक साथी के साथ पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के गेट के बाहर आत्मदाह कर लिया था। आत्मदाह से ऐन पहले उन्होंने फेसबुक लाइव करते हुए यूपी के कई पुलिस अफसरों समेत कुछ अन्य लोगों पर परेशान करने और दबाव बनाने का आरोप लगाया था । बाद में दोनों की इलाज के दौरान मौत हो गई.

सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था ऐलान

कुछ दिनों अमिताभ ठाकुर ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। इस प्रकरण में युवती ने एक वीडियो वायरल किया था। जबकि पुलिस ने सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। इस प्रकरण में अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। सरकार के आला अफसरों के निर्देश पर इससे पहले उन्हें हाउस अरेस्ट रखा गया था। बता दें कि गोरखपुर से चुनाव लड़ने का एलान पूर्व आईपीएस कर चुके है।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking