Advertisement
7489697916 for Ad Booking Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

प्राथमिक विद्यालय में आयोजित हुआ मतदाता जागरूकता संगोष्ठी

बलिया : मतदाता जागरूकता अभियान के क्रम में मतदाता संगोष्ठी का आयोजन प्राथमिक विद्यालय हुसैनपुर, नवानगर सिकंदरपुर में किया गया।
इस संगोष्ठी में विद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ ग्रामीण लोगों को प्राथमिक विद्यालय में बुलाकर मतदान की बारीकियों के बारे में बताया गया। इस संगोष्ठी में महिलाओं की भी उपस्थिति देखी गई। उन्हें बताया गया कि उनके परिवार में जिनकी भी उम्र 18 वर्ष से अधिक हो गई हो वे सभी लोग अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य दर्ज करा ले। लोगों ने संगोष्ठी में अपने विचार भी रखें और बीएलओ तथा संबंधित अधिकारियों से मतदान के महत्व पर विचार साझा किया।

उन्हें बताया गया कि मतदान अवश्य करना चाहिए क्योंकि मतदान से ही विकास के सारे रास्ते खुलते हैं । जिस देश के लोग मतदान नहीं करते हैं वह अपने साथ अपने देश के विकास में भी बाधा बनते हैं। हम सभी को एक जागरूक मतदाता बनना चाहिए और निर्वाचन आयोग का सहयोग करना चाहिए क्योंकि निर्वाचन आयोग स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं को जागरूक करने का काम कर रही है। निर्वाचन आयोग का उद्देश्य है कि लोग अपने घरों से बाहर आए हैं और मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले । भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूची तैयार की जा रही है अतः सभी लोगों को अपने दावे और आपत्तियां फार्म संख्या 6, 7, 8 व 8ए में दर्ज करा लेनी चाहिए। इस संगोष्ठी में खंड शिक्षा अधिकारी, विद्यालय के छात्र गण तथा गांव के प्रधान के अतिरिक्त ग्रामीण युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और आने वाले चुनाव में निरपेक्ष होकर मतदान करने का संकल्प लिया।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking