Advertisement
Sunbeam 23-24
logic systems
sunbeam 23-24
logic systems
previous arrow
next arrow

7489697916 for Ad Booking
अन्य

बैरिया तहसील में पीपल और बरगद के लगेंगे दस हजार पौधे

-सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की पहल पर डीएफओ श्रद्धा यादव ने दे दी स्वीकृति
-प्राकृतिक रुप से एक लाख पुत्रों के पिता बन जाएंगे सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त


बलिया : प्रकृति को सुंदर बनाने के लिए पेड़ लगाना बहुत जरूरी है। इसलिए कहा गया है एक वृक्ष सौ पुत्र समान। और यह यदि सत्य है तो सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त इस वर्ष एक लाख नए पुत्रों के पिता बन जाएंगे। कारण की उनकी पहल पर डीएफओ श्रद्धा यादव ने तहसील क्षेत्र बैरिया में सड़क के किनारे दस हजार पीपल और बरगद का पौधा लगाने का निर्णय लिया है।

सांसद और डीएफओ से हुई वार्ता में तय हुआ है कि सोनबरसा दलन छपरा रामपुर मार्ग, बलराम सिंह के डेरा धतूरी टोला मार्ग, मठ योगेन्द्र गिरि इब्राहिमाबाद मार्ग, रानीगंज बैरिया सुरेमनपुर मार्ग, बैरिया लालगंज मार्ग, बैरिया रेवती मार्ग सहित एक दर्जन मार्गों को इस योजना में शामिल किया जाएगा। इनकी पटरियो पर उक्त पौधे रोपित किए जाएंगे।
डीएफओ ने मुताबिक वैसे तो जुलाई का प्रथम सप्ताह पौधरोपण के लिए उचित होता है। किंतु सांसद के निर्देश पर तत्काल यह पौधे उपलब्ध कराए जाएंगे। सांसद भस्त ने कहा की लोगों को पीपल और बरगद के पौधे लगाने के लिए समारोह पूर्वक पौधरोपण कार्य कार्यक्रम शुरू कराया जाएगा। साथ ही पौधों के संरक्षण व रखरखाव की जिम्मेदारी संबंधित गांव के जिम्मेदार लोगों को सौंपा जाएगा। कहा कि जब तक पौधों का पोषण पुत्र की तरह नहीं होगा, तब तक प्राकृति का गोद मानक के अनुसार हरा भरा नहीं जा सकता।

Advertisement
lalzhari devi mahavidyalaya
r-k-mission
lalzhari-devi-mahavidyalaya
previous arrow
next arrow

7489697916 for Ad Booking
Advertisement
mditech-seo
creative-digital-marketing-agency
mditech-seo
creative-digital-marketing-agency
previous arrow
next arrow

9768 74 1972 for Website Design