Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

राजभाषा को प्रोत्साहित कर राष्ट्र गौरव बढ़ाने में हो सकता सहयोग : हर्ष श्रीवास्तव

-रोटरी क्लब का आयोजन
-आरके मिशन स्कूल सागरपाली, बलिया में मनाया गया हिंदी दिवस

बलिया : रोटरी क्लब बलिया (3120) के द्वारा आरके मिशन स्कूल सागरपाली में हिंदी दिवस मनाया गया।’ हिंदी दिवस ‘के अवसर पर कक्षा प्रथम से एकादश तक के छात्र-छात्राओं ने सक्रिय रूप से भाग लिया। हिंदी दिवस के महत्व पर श्रीमती गीता शुक्ला, आशुतोष पांडेय और चित्रलेखा शालिनी ने प्रकाश डाला। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने पोस्टर, काव्य पाठ, व्याख्यान आदि कार्यक्रमों के माध्यम से राजभाषा के महत्व को बताया।
राजभाषा दिवस पर पलक उपाध्याय (कक्षा एकादश) ने स्वरचित काव्य पाठ व शिवानी ने भी स्वरचित कविता का पाठ किया। इस महत्वपूर्ण दिवस पर कक्षा एकादश की छात्रा साक्षी व आर्या ने युगल गीत प्रस्तुत किया। कक्षा अष्टम की छात्रा ने हिंदी भाषा पर ओजस्वी भाषण प्रस्तुत किया। रोटरी क्लब, बलिया के द्वारा छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। रोटरी क्लब, बलिया के अध्यक्ष हर्ष श्रीवास्तव (प्रबंधक आरके मिशन स्कूल बलिया) ने अपने संबोधन में कहा कि राजभाषा का सम्मान स्व- सम्मान है। इस भाषा को प्रोत्साहित कर, राष्ट्र गौरव को बढ़ाया जा सकता है। इस अवसर पर समस्त राजभाषा शिक्षक उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का सफल संचालन कक्षा दशम की छात्रा प्रतीक्षा उपाध्याय ने किया | कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित सचिव अजीत सिंह, सुनील सिंह, विनोद सिंह, प्रमोद सर्राफ, डॉ. नयन सिंह, एसएस श्रीवास्तव, अमिताभ श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे|

Advertisement

7489697916 for Ad Booking