Advertisement
7489697916 for Ad Booking
पूर्वांचल बलिया राजनीति

रीता सिंह होंगी दुबहड़ से निर्विरोध ब्लाक प्रमुख

-इकलौता नामांकन
-समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद से ही थी यह पूरी संभावना
-समाजसेवी पूना सिंह, निवर्तमान प्रमुख गुइ्डू राय को मिल रही बधाई

बलिया : ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन का कार्य पूर्ण हो चुका है। चुनाव आयोग की ओर से नामांकन के लिए एक ही दिन तय था। ऐसे में जिस ब्लाक से एक ही नामांकन हुआ वहां निर्विरोध निर्वाचन तय है। कल पर्चा वापसी के बाद आधिकारिक घोषणा हो जाएगी, प्रमाण पत्र तो 10जुलाई को मतदान और मतगणना के बाद ही प्राप्त होगा।

बलिया जिले के दुबहड़ ब्लाक में इसी तरह की स्थिति है। समाजसेवी देवनारायण सिंह “पूना” की पत्नी रीता सिंह का ब्लाक प्रमुख बनना तय हो गया है। यहां दूसरे किसी उम्मीदवार ने पर्चा नहीं भरा। रीता सिंह समाजवादी पार्टी की घोषित उम्मीदवार हैं।
क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्वाचन के बाद देवनारायण सिंह पूना ने सपा नेता अनिल राय और उनके अनुज ब्लाक प्रमुख गुड्डू राय की पहल पर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। जिला अध्यक्ष राजमंगल यादव ने उन्हें पार्टी का अधीकृत उम्मीदवार घोषित किया। रीता महिला आरक्षण के कारण निर्धारित था कि कोई महिला ही यहां प्रमुख होंगी। इसलिए पूना सिंह की धर्मपत्नी के सिर यह ताज सज गया है। भारी बारिश के बीच नामांकन हुआ। दूसरे किसी भी उम्मीदवार द्वारा पर्चा दाखिल नहीं करने के बाद तय हो गया कि रीता सिंह ब्लाक प्रमुख होंगी। जिले भरसे पूना सिंह को बधाई और शुभकामनाएं मिलनी शुरू हो गई हैं। देवनारायण सिंह पूना का कहना है कि ब्लाक प्रमुख की मिली कुर्सी इससे पहले ब्लाक चला चुके प्रमुख गुड्डू राय द्वारा प्रदत उपहार स्वरूप है।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking