Advertisement
7489697916 for Ad Booking Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

स्टेडियम में जलभराव पर अंततः फूटा युवाओं का गुस्सा

-निकाला जुलूस, कलेक्ट्रेट में धरना


-स्टेडियम से मार्च निकाल पहुंचे कलेक्ट्रेट, खेल विभाग और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी
-प्रदेश सरकार के खेल मंत्री बलिया के ही हैं और स्टेडियम के पास ही है उनका आवास

बलिया : वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम बलिया में जलभराव से खिलाड़ियों को हो रही समस्याओं पर युवाओं का गुस्सा आखिरकार फूट ही गया। आजिज आकर युवाओं ने अंततः स्टेडियम से सैकड़ों की संख्या में जुलूस निकाल कर प्रशासन व खेल विभाग के प्रति नारेबाजी किया।
कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन करते हुए सभी जिलाधिकारी से वार्ता के लिए अडिग हो गए। आनन फानन मे छात्रों को मनाने के लिए नगर मजिस्ट्रेट को वार्ता के लिए भेजा गया। इस दौरान छात्रनेता व सामाजिक कार्यकर्ता रिपुंजय रमण पाठक रानू ने खिलाड़ियों की मांग को मजिस्ट्रेट के सामने रखा। बताया कि नगर के तमाम मुहल्लों का पानी पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित जिला कारागार का पानी गंदी नालियों से होते हुए पंपिंग सेट से स्टेडियम मे फेंका जा रहा है। जनपद मे विभिन्न खेलों के लिए स्टेडियम में प्रतिदिन हजारों कि संख्या में खिलाड़ी आते है लेकिन यहां जलभराव व गंदगी की वजह से अपना अभ्यास नहीं कर पाते। एक तरफ ओलंपिक में खिलाड़ियों के प्रति पूरे देश में सम्मान जगा है वहीं बलिया के इन युवाओं के प्रति प्रशासन मुख मोड़े हुए बैठी है। युवा अभ्यास को सड़कों पर दौड़ लगाते है जहां वो चोटिल हो कर अभ्यास नहीं कर पाते है। छात्राओं को सड़कों पर दौड़ लगाने में असामाजिक तत्वों से छेड़खानी का भय बना रहता है। स्टेडियम की दुर्व्यवस्था पिछले दो सालों से जलभराव की वजह से किसी से छिपी नहीं है। इस वीर लोरिक स्टेडियम से प्रत्येक वर्ष सैकड़ोन खिलाड़ी देश के खेलों में बलिया का नाम रोशन करते है। यहां तक की शहर का एकमात्र स्टेडियम होने के वजह से यहां नगरवासी व अधिकारी गण शरीर को स्वस्थ रखने हेतु अभ्यास करने आते है।
छात्रों की इस मांग पर नगर मजिस्ट्रेट ने प्रतिनिधिमंडल को आमंत्रित किया और कहा की नगर पालिका के अधिकारी व अन्य जिम्मेदार अधिकारी के साथ एक बैठक कर इस मुद्दे का हल निकाला जाएगा। छात्रों ने सात दिन के अन्दर कार्रवाई ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इस दौरान मधुवेष सिंह, मुकेश गिरि, देवानंद पाण्डेय, संजय कुमार, आदित्य सिंह, मनीष यादव, दिव्या पाण्डेय,आरुषि यादव, मनीष गिरी, ओमप्रकाश मौजूद रहे ।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking