Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

स्तनपान कराने वाली महिलाएं और गर्भवती महिलाएं न लगवाएं वैक्सीन

-शीतलदवनी में आईएमए के चिकित्सकों ने कोरोना के प्रति किया जनजागरण
-स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 80 लोगों का किया एंटीजन व आरटीपीसीआर टेस्ट
बलिया : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के चिकित्सकों ने रविवार को विकासखंड दुबहड़ के शीतलदवनी गांव में रैली निकाली और ग्रामीणों को कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचाव के तरीके बताए। इस मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहर के प्रभारी डा. शैलेश के नेतृत्व में विभाग की टीम ने 80 ग्रामीणों का कोरोना टेस्ट एंटीजन और आरटीपीसीआर विधि से किया।
इस दौरान आयोजित जागरुकता गोष्ठी को संबोधित करते हुए आईएमए के सचिव डा. अजीत सिंह, डा. संतोष कुमार, डा. गोपाल स्वरूप पाठक ने ग्रामीणों का आह्वान किया कि वे अपनी जिम्मेदारी निभाएं और वैक्सीन जरूर लगवाएं। वहीं आगाह भी किया कि किन-किन परिस्थितियों में टीकाकरण नहीं कराना है। चिकित्सकों ने कहा कि गर्भवती स्त्रियां या बच्चों को स्तनपान कराने वाली महिलाओं को कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवानी चाहिए। अगर किसी को एलर्जी हो उन्हें भी टीकाकरण नहीं कराना है। या जो व्यक्ति खून पतला करने वाली दवा लेते हैं उन्हें भी वैक्सीन की डोज नहीं लेनी चाहिए।
इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि मुकेश कुमार सिंह, सदानंद सिंह, मनोज सिंह, अनुराग सिंह, सुरेंद्र वर्मा, जनार्दन वर्मा, चंदा देवी, मीरा देवी आदि मौजूद थे। लैब टेक्नीसियन अरविंद राय, उपेंद्र कुमार सिंह, दीपक का सहयोग सराहनीय रहा। संचालन संतोष तिवारी ने किया।
Advertisement

7489697916 for Ad Booking