Advertisement
7489697916 for Ad Booking
पूर्वांचल बलिया

हौसलाबुलंद भूमाफियाओं से सरकारी भवन और जमीन तक सुरक्षित नहीं

-दु:साहस
-सीयर सामुदायिक स्वास्थ्य भवन की करीब 10 डिसमील जमीन को भूमाफियाओं ने बेचा

विजय मद्धेशिया
बिल्थरारोड : बिल्थरारोड में भूमाफियाओं के हौसले बुलंद है और यहां सरकारी भवन तक सुरक्षित नहीं है। नगर के बीचो-बीच स्थित सीयर सीएचसी अस्पताल की करीब 10 डिसमिल जमीन को भूमाफियाओं ने बेच दिया। बिल्थरारोड तहसील में ही इसकी रजिस्ट्री 12 जुलाई को हुई है।

जानकारी मिलते ही अस्पताल प्रशासन में खलबली मच गई। अधिकारी अस्पताल के भूअभिलेख खंगालने में लग गए है। बेची गई जमीन की चैहद्दी सीयर अस्पताल का प्रवेश द्वार ही बताया जा रहा है। उक्त चैहद्दी में ही अस्पताल प्रशासन द्वारा अभी आक्सीजन प्लांट भवन का निर्माण कराया गया है। सीएचसी अस्पताल अधीक्षक डा. तनवीर आजम ने बताया कि पूरे मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। जल्द ही अस्पताल की भूमि बैनामा मामले में सीएचसी की तरफ से आपत्ति दाखिल किया जायेगा। वहीं एसडीएम सर्वेश यादव ने कहा कि अस्पताल की भूमि के बेचे जाने की जानकारी मिली है। बैनामा में चैहद्दी तो अस्पताल ही दिखाया गया है। अस्पताल संबंधित भूअभिलेखों को खंगाला जा रहा है। जबकि विक्रेता ने बेची गई जमीन अपना नाम होने का दावा किया है। बिल्थरारोड प्रभारी उपनिबंधक दीपक सिंह के हस्ताक्षर से बिल्थरारोड के मौजा बिठुआ अंदर, आराजी नं. 220, रकबा 0.040 हेक्टेयर यानि 10 डिसिमिल (410वर्ग मीटर) की भूमि को दिनांक 12 जुलाई को बेचा गया है। हुए बैनामा में विक्रेता सुगन यादव ग्राम बिठुआ और क्रेता बसंत कुमार यादव ग्राम जिउतपुरा दर्शाया गया है। चैहद्दी के तहत पूरब में सरकारी अस्पताल, पश्चिम में फजलूद्दीन का मकान, उत्तर में रेलवे स्टेशन रोड और दक्षिण में सरकारी अस्पताल अंकित है।

सरकारी और सार्वजनिक भूमि पर पूर्व से रही है भूमाफियाओं की नजर

बिल्थरारोड में भूमाफियाओं की नजर पहले से ही सरकारी और सार्वजनिक भूमि पर रही है। इसके पूर्व भी भूमाफियाओं ने ब्लाक की भूमि को कब्जा करने का प्रयास किया था और बाउंड्री तोड़कर एक हिस्से पर कब्जा के दौरान जमकर बवाल हुआ था। पिछले साल सहकारी बैंक की भी तीन डिसमिल भूमि खरीदने मामले में बीजेपी विधायक धनंजय कन्नौजिया का नाम जमकर उछला। जबकि सपा सरकार में भूमाफियाओं ने नगर के रामलीला मैदान की भूमि को ही बैनामा कर दिया था।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking