Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के पूर्व महिला सम्मान समारोह का अयोजन

-सामाजिक समारोह
-अपरिमिता साहित्यिक,सामाजिक एवं सांस्कृतिक सस्थान का आयोजन

बलिया : नगर के मध्य स्थित टाउन हॉल बापू भवन के सभागार में अपरिमिता साहित्यिक,सामाजिक एवं सांस्कृतिक सस्थान द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के पूर्व महिला सम्मान समारोह का अयोजन किया गया। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्रम से सम्मानित किया गया। इस मौके पर महिलाओं ने अलग-अलग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया वहीं बच्चियों ने गीत नृत्य से समा बांधा।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलन तथा माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर संस्था की सचिव श्रीमती सुनीता पाठक ने महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए कहा कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। हर क्षेत्र में अपने बुलंदी का झंडा गाड़ चुकी हैं ऐसे में महिलाओं का सम्मान भी किया जाना चाहिए। कहा कि आने वाले समय में महिलाएं हर क्षेत्र में एक अलग शक्ति बनकर उभरेगी इसके लिए जरूरत है महिलाओं के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने की। इस मौके पर शिप्रा सिंह को उत्कृष्ट सम्मान प्रधानमंत्री के हाथों मिला था जिन्हें इस कार्यक्रम में सम्मानित किया गया।

इसके अलावा मुस्कान रजक, वैष्णवी राय आदि को अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए वीरांगना सम्मान से सम्मानित किया गया। इस मौके पर संस्था की मुख्य रूप से नीतू पांडेय, कल्पना सोनी, कविता सिंह, रागिनी राय, पूजा शर्मा, अनीता शर्मा, प्रीति पांडेय, रजनी उपाध्याय, सुनीता राय, नीलम गुप्ता, आर्य उपाध्याय, अनन्या वर्मा, नीतू वर्मा, नेहा पाठक, अक्षत राय, सुनील शर्मा, सोनी तिवारी, सरिता राय आदि शामिल रही। संचालन विजय बहादुर सिंह ने किया।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking