Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

आरके मिशन स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी, छात्र-छात्राओं ने दिखाया हुनर

-वैज्ञानिक जागरूकता कार्यक्रम
-जिला विज्ञान क्लब द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के परिपेक्ष में आयोजन

बलिया : विज्ञान और प्रौद्योगिकी परिषद उत्तर प्रदेश के निर्देशन में जिला विज्ञान क्लब बलिया द्वारा आरके मिशन स्कूल, सागरपाली बलिया पर आजादी का अमृत महोत्सव के परिप्रेक्ष्य में वैज्ञानिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। आयोजन में जूनियर वैज्ञानिकों ने अपने हुनर का परिचय दिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्कूल के प्रबंधक हर्ष श्रीवास्तव ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना और विज्ञान गीत के माध्यम से अतिथियों का स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विद्यालयों से आए बच्चों द्वारा विज्ञान मॉडल और पोस्टर की प्रदर्शनी लगाई गई, जिसका मूल्यांकन निर्णायक मंडल के सदस्यों द्वारा किया गया। तथा विजेता बच्चों को प्रमाण पत्र और पुरस्कार से मुख्य अतिथि प्रबंधक हर्ष श्रीवास्तव के हाथों दिया गया।

(आरके मिशन स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी आयोजित)

जिला विज्ञान क्लब के समन्वयक अतुल कुमार ने कार्यक्रम की रूपरेखा तथा उसके उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर विशेषज्ञ आशुतोष सिंह तोमर द्वारा बच्चों के बीच में विज्ञान के अनेक प्रयोगों को प्रदर्शित व उनकी व्याख्या की गई। साथ-साथ तथाकथित चमत्कारों का पर्दाफाश उनके वैज्ञानिक कारण को प्रयागराज से आए विशेषज्ञ प्रमोद कुमार मिश्रा द्वारा उपस्थित छात्रों व अभिभावकों तथा जनसामान्य के बीच प्रदर्शित किया गया। कार्यक्रम का संचालन जिला विज्ञान क्लब बलिया के सह – समन्वयक सुधीर कुमार सिंह ने किया। कार्यक्रम के दौरान राजीव कुमार पांडेय,सतीश वर्मा, स्वाति श्रीवास्तव,चित्रलेखा शालिनी, आज ने सक्रिय भाजपा के साथ कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग प्रदान किया। कार्यक्रम के प्रति आभार विद्यालय के प्रधानाचार्य लाला रत्नेश्वर ने किया।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking