Advertisement
7489697916 for Ad Booking
उत्तर प्रदेश देश पूर्वांचल बलिया राज्य

कोरोना में तीन साल ब्रेक के बाद इस वर्ष मनोयोग से चलेगी “चंद्रशेखर हाफ मैराथन” एक्सप्रेस

-पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर आयोजन
-इस वर्ष जयंती दिवस 17 अप्रैल की जगह 19 को होगा आयोजन
-कारण उस दिन सभी अलग-अलग स्थानों पर हो जाते हैं व्यस्त
-इस बार के मैराथन में सभी परिजन भी रहेंगे कार्यक्रम में मौजूद
-राष्ट्रनायक चंद्रशेखर मैराथन समिति की बैठक में लिए गए निर्णय
-हाफ मैराथन में सहभाग करेंगे विदेशी धावक भी, 51 हजार प्रथम पुरस्कार

बलिया : पूर्व प्रधानमंत्री और सामाजिक धरोहर चंद्रशेखर की जयंती पर बलियया में आयोजित होने वाला हाफ मैराथन कोरोना के कारण तीन साल के गैप के बाद इस वर्ष और मनोयोग से होगा। आयोजन समिति राष्ट्रनायक चंद्रशेखर हाफ मैराथन समिति की बैठक में रविवार को निर्णय लिया गया। आयोजन इस बार जयंती दिवस 17अप्रैल की जगह 19 अप्रैल को होगा कारण 17 को दिल्ली लखनऊ बलिया सहित अन्य स्थानों पर जयंती के कारण उनके परिजन इस आयोजन में मौजूद नहीं रह पाते थे और इस बार सभी को आयोजन में रखने का निर्णय हुआ है।

चंद्रशेखर नगर स्थित पूर्व प्रधानमंत्री के आवास झोपड़ी पर आयोजन समिति की बैठक में आयोजन रणनीति पर विस्तार से चर्चा हुई। पूर्व प्रधानमंत्री के प्रपौत्र और युवा भाजपा नेता उत्कर्ष सिंह ने कहा कि ‘चन्द्रशेखर’ नाम ही नहीं, बल्कि विचार है। आज भी यह नाम हम बलियावासियों के जेहन में दर्ज है। समिति के सुधीर सिंह ने कहा कि जनपद के गौरव चन्द्रशेखर जी के ओजपूर्ण विचारों को दुनिया में आगे बढ़ाने को यह समिति कृत संकल्पित है। समिति के सचिव उपेन्द्र सिंह ने कहा कि इस बार कार्यक्रम की रूपरेखा और भव्य बनाई गई है।

राज्यसभा सांसद नीरज शेखर के निर्देश पर श्रद्धेय चन्द्रशेखर जी की जयंती पर बलिया में आयोजित होने वाले ऐतिहासिक हाफ मैराथन की तिथि में बदलाव करते हुए 19 अप्रैल को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। बताया कि उत्तर प्रदेश मैराथन में दूसरे बड़े मैराथन का दर्जा प्राप्त कर चुकी चन्द्रशेखर हाफ मैराथन में अंतरराष्ट्रीय स्तर के धावक भी प्रतिभा दिखाते रहे हैं। सभा को तेजा सिंह, उमेश सिंह अमित सिंह छोटू छात्रनेता, भोला सिंह , रणजीत सिंह , संजय सिंह, आदि ने संबोधित किया। बैठक में मनोज शर्मा, नवीन सिंह, धर्मेंद्र सिंह प्रदीप यादव, विरेन्द्र सिंह, संतोष तिवारी, संतोष चौबे, रवि सिंह, रूस्तम अली, रविशंकर यादव, अनिल सिंह सेंगर, धर्मवीर सिंह कमलेश सिंह, अमित सिंह, मिंटु सिंह,नितेश कुमार सिंह,अभय सिंह, विशाल नारायण सिंह, सरदार अफजल , गुरुदेव सिंह ,लाल सिंह, तुषार, उपेन्द्र राय आदि उपस्थित रहे।अध्यक्षता किसान नेता संतोष सिंह तथा संचालन अजीत सिंह ने किया।

(संबोधित करते मैराथन समिति के सचिव उपेंद्र सिंह)

21वें स्थान तक के प्रतिभागियों को किया जाएगा पुरस्कृत

समिति के सचिव उपेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 51 हजार, द्वितीय पुरस्कार 25 हजार, तृतीय पुरस्कार 15 हजार रुपये होगा। इसके अलावा चौथे स्थान वाले को आठ हजार, पांचवे स्थान वाले को पांच हजार, छठवें स्थान वाले को दो हजार 500 रुपये तथा सांतवे स्थान वाले को दो हजार पुरस्कार राशि दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 8वें से 15वें स्थान तक एक हजार रुपये प्रति खिलाड़ी तथा 16वें स्थान से 21वें स्थान तक पांच सौ रुपये प्रति खिलाड़ी दिया जाएगा।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking