Advertisement
7489697916 for Ad Booking
उत्तर प्रदेश पूर्वांचल बलिया

छोटे लोहिया को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया नमन

-पुण्यतिथि
-समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर कोविड निर्देशों के अनुपालन में आयोजन


बलिया : समाजवादी विचारधारा के अग्रदूत बागी बलिया के सपूत छोटे लोहिया स्व. जनेश्वर मिश्रा जी की पुण्यतिथि समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय पर कोविड-19 के निर्देशों का पालन करते हुए मनाई गई। इस अवसर पर वक्ताओं ने छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र के जीवन एवं उनके जीवन से जुड़े अनेक स्मृतियों पर चर्चा किया।

वक्ताओं ने कहा कि स्व. जनेश्वर मिश्रा समाजवादी विचारधारा के वाहक एवं अस्पष्ट वक्ता के लिए युगों युगों तक याद किए जाएंगे। समाजवादी पार्टी को ऊंचाइयों तक पहुंचाने में छोटे लोहिया का योगदान अद्वितीय रहा है। समाजवादी पार्टी ने भी उनकी स्मृतियों को अक्षुण बनाए रखने के लिए अपने शासनकाल में जनेश्वर मिश्रा ग्राम विकास योजना चलाकर प्रदेश के कोने-कोने में उनके नाम को अमरत्व प्रदान किया साथ ही प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एशिया का सबसे बड़ा पार्क बनाकर उनकी मूर्ति स्थापना किया जो यह दर्शाने के लिए काफी है कि समाजवादी पार्टी और इसके नेता अखिलेश यादव जी के लिए स्व. जनेश्वर मिश्रा जी का विचार कितना महत्वपूर्ण है।

इस अवसर पर बोलते हुए समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष यशपाल सिंह ने कहा की स्व. जनेश्वर मिश्र बलिया के मिट्टी में पैदा हुए एवं साधारण परिवार में पले बड़े एक साधारण से दिखने वाले असाधारण समाजवादी योद्धा थे। आज की पीढ़ी को उनके बताए रास्ते पर चलकर तथा उनके जीवन से प्रेरणा लेकर कुछ सीखना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष डा. विश्राम यादव एवं संचालन जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय “कान्हजी” ने किया। इस अवसर पर जमाल आलम, शशिकांत चतुर्वेदी, धनजी यादव, जलालुद्दीन जेडी,अजय पाण्डेय, मनन दुबे, राकेश यादव, जुबेर सोनू, राजेश यादव, चीकू खान, मदन वर्मा आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking