Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने रैली निकाल बड़ों को किया आगाह

-मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
-नारा लगाकर मतदान कर लोकतंत्र की रक्षा और मजबूती के लिए बड़ों से की गई प्रार्थना

बलिया : मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय दूधैला खुर्द बेलहरी में विद्यालय के बच्चों द्वारा एक रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से बच्चों ने लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया। बच्चों ने बड़ों को मतदान के प्रति जागरूक किया।
उनका नारा था ‘लोकतंत्र की यही पुकार सबसे पहले मताधिकार’, । और ‘वोट हमारा है अधिकार कभी न करें इसे बेकार’। बच्चों के साथ विद्यालय के प्रधानाचार्य और शिक्षकगणों ने भी लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। बच्चों के इस प्रयास की सभी ने सराहना की। उनकी यह रैली ग्रामीण इलाकों से होते हुए पुनः विद्यालय वापस लौट आयी। बच्चों ने तख्तियों और स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया।

इसी क्रम में कन्या प्राथमिक विद्यालय रिगवन मनियर में भी मतदाता जागरूकता रंगोली और चित्रकला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के छात्राओं ने मिलकर विभिन्न प्रकार की रंगोली और चित्र बनाया और लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया। स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चलाया जा रहा है।जिसका उद्देश्य इस बार के विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करना है। जिससे लोग चुनावी पर्व के दिन अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्रों में आकर मतदान करें और देश के विकास योगदान दें।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking