Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

रविदास प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने को लेकर फेफना थाना क्षेत्र के बैरिया गांव में बवाल

-चुनावी दौर में तनाव
-ग्राम सभा की जमीन ही बनी विवाद की असली वजह
-गांव में शांति के लिए भारी मात्रा में पुलिस की तैनाती

बलिया : फेफना थाना क्षेत्र बैरिया (छोटकी नरही) गांव में बुधवार की शाम संत रविदास की प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने को लेकर भारी बवाल उत्पन्न हो गया। आनन फानन में पुलिस ने मौके पर पहुंच मोर्चा संभाल चुनावी दौर में भारी बवाल होने से बचा लिया। गांव में पुलिस अभी भी तैनात है। मामला तनाव पूर्ण तो है पर शांति बनी हुई है। चर्चा है कि पुलिस ने लगभग डेढ़ दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है जबकि थाना प्रभारी ने इस बात को इंकार किया है।

बैरिया गांव के छोटकी नरही पुरवे में रविदास जयंती के दिन से ही ग्राम पंचायत की एक जीएस जमीन को लेकर कुछ विवाद था। चर्चा है कि बुधवार को वहां रविदास मंदिर निर्माण की शुरुआत हो गयी। गांव के ही कुछ लोगों ने इसका विरोध कर निर्माण और रविदास की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। देखते ही देखते दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया। दोनों पक्ष आमने सामने होकर खूनी संघर्ष को अमादा थे।

सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। मौके की नजाकत को देखते हुए उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। थोड़ी ही देर में भारी मात्रा में पुलिस वहां पहुंच गई और बवाल टल गया। पुलिस अधीक्षक ने भी रात में मौका मुआयना किया। पुलिस ने लगभग डेढ दर्जन लोगों को हिरासत में लिया। गुरुवार की सुबह भी गांव में पुलिस तैनात थी। चुनावी दौर में हुए गस बवाल से अशांति की भी आशंका है। पुलिस मामले को शांत करने में जुटी है।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking