Advertisement
7489697916 for Ad Booking
उत्तर प्रदेश बलिया राजनीति राज्य

रसड़ा विधानसभा क्षेत्र से तीसरी बार उमाशंकर सिंह को मौका

-विधानसभा चुनाव परिणाम 2022
-बहुजन समाज पार्टी को पांच वर्ष और क्षेत्रवासियों ने दिया मौका
-गाजीपुर निवासी सुभासपा उम्मीदवार महेंद्र चौहान को भी ठीक वोट

बलिया : जिस तरह प्रदेशवासियों ने योगी आदित्यनाथ की सरकार को पांच साल और के लिए मौका दिया उसी तरह बलिया जिले की रसड़ा विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने अपने विधायक उमाशंकर सिंह को लगातार तीसरी बार पांच साल और के लिए मौका दिया। उमाशंकर सिंह ने सपा गठबंधन के उम्मीदवार महेंद्र चौहान को हराया। हालांकि महेंद्र ने ठीक चुनौती लोकप्रिय विधायक को दिया।

बहुजन समाज पार्टी विधान मंडल दल के नेता विधायक उमाशंकर सिंह क्षेत्र से लगातार दूसरी बार विधायक थे। तीसरी बार भी बसपा ने उन्हें मौका दिया। उमाशंकर सिंह को विधानसभा में जाने से रोकने के लिए सभी दलों ने भरपूर प्रयास किया। भाजपा ने पूर्व सांसद बब्बन राभर को मौका दिया तो समाजवादी पार्टी ने अपने सहयोगी दल सुभासपा के कोटे से यह सीट दे दिया। सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने गाजीपुर जिले के महेंद्र चौहान को यहां उम्मीदवार बनाया।

उमाशंकर सिंह ने अपने कराए बेहतरीन विकास कार्यों और लोकप्रियता के कारण निर्वाचित हो जरूर गए पर चुनाव परिणाम को देख जनसामान्य में यह चर्चा होती रही कि चुनाव के समय बाहर से आकर कोई उम्मीदवार इतना बेहतर कैसे लड़ सकता है। फिर भी विधायक उमाशंकर सिंह ने सुभासपा के महेंद्र चौहान और भाजपा के बब्बन राजभर को परास्त करते हुए तीसरी बार लगातार सदन में दाखिला सुनिश्चित किया।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking