Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

रोटरी क्लब के सौजन्य से स्थापित आक्सीजन प्लांट मरीजों और चिकित्सालय को समर्पित

-सफल उद्घाटन और लोकार्पण
-वादा रोटरी फाउंडेशन के सौजन्य से महिला अस्पताल को मिलेगी अन्य सौगातें भी


बलिया : कोविड काल में आक्सीजन की कमी से जा रही असंख्य लोगों की जान सलामती करते हुए मानव कल्याणकारी संस्था रोटरी क्लब ने सोमवार को जिला महिला चिकित्सालय को आक्सीजन प्लांट का उपहार सौंपा। आक्सीजन प्लांट अन्य सुविधाओं के साथ रोटरी क्लब और रोटरी फाउंडेशन के सौजन्य से लगभग 50 लाख की लागत से लगाया गया था। उद्घाटन रोटरी क्लब के अध्यक्ष रो. हर्ष श्रीवास्तव ने अपने सहयोगियों व वरिष्ठ डा. निश्चल पांडेय के साथ किया।

(महिला अस्पताल के आक्सीजन प्लांट में वरिष्ठ सहयोगी डा. निश्चल पांडेय संग अध्यक्ष रो. हर्ष श्रीवास्तव)

रोटरी फाउंडेशन ने जनपद बलिया को चिकित्सा सुविधा उन्नत करने को उन्नत करने हेतु ऑक्सीजन जनरेट प्लांट को महिला अस्पताल बलिया को सौंपा। रोटरी इंटरनेशनल मानवता को पुष्ट करने का कार्य करता रहा है। रोटरी फाउंडेशन व डॉ निश्चल पांडेय , रोटरी अध्यक्ष हर्ष श्रीवास्तव के असीम प्रयास से जनपद बलिया को ऑक्सीजन प्लांट का लाभ मिला। डॉ निश्चल पांडेय ने कहा कि रोटरी इंटरनेशनल मानव कल्याणकारी कार्यों के लिए विख्यात है। जनपद को ऑक्सीजन प्लांट देना एक अदद आवश्यकता रोटरी अध्यक्ष के जनकल्याणकारी कार्य के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे।

रोटरी क्लब बलिया(3120) के वर्तमान अध्यक्ष हर्ष श्रीवास्तव का यह लक्ष्य है कि इस जनपद में उत्तम चिकित्सा व्यवस्था रहे जिससे अन्य जनपदों में रुग्ण व्यक्ति का पलायन ना हो। रोटरी क्लब बलिया, महिला चिकित्सालय में नवीन शेड का निर्माण, नवजात बच्चों के लिए बेबी वार्मर मशीन उपलब्ध कराया। इसके अलावा 14 बेड पर ऑक्सीजन पाइप लाइन चालू हो गया। महिला अस्पताल में स्वच्छ वातावरण का वास हो इसलिए कैंपस में ही लघु वाटिका स्थापित की गई।तीमारदारों के लिए एक सेल्फी प्वाइंट का भी निर्माण हो चुका है। इस नवीन व्यवस्था से प्रांगण में सकारात्मक ऊर्जा के साथ रोगी व तीमारदार रह सकेंगे। वर्तमान रोटरी अध्यक्ष ने कहा कि मेरा पूर्ण प्रयास रहेगा कि मैं अपने समस्त संसाधनों का प्रयोग कल्याणकारी कार्यों में लगाऊंगा इसमें आम जनता का भी सहयोग अपेक्षित है जो सुविधा अस्पताल को मुहैया कराई जा रही है वह सुचारू रूप से संचालित होती रहे। जिला अधिकारी बलिया इंद्र विक्रम सिंह तथा सीएमएस डॉक्टर सुमिता सिन्हा ने हर्ष श्रीवास्तव को इस कार्य के लिए बधाई दिए। सभी रोटेरियन बंधुओं ने इस पुनीत कार्य के लिए हर्ष को बधाई दी इस अवसर पर रोटरी क्लब सचिव अजीत सिंह ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर एसएस श्रीवास्तव, अशोक सेठ, अजीत कुमार, अमिताभ शंकर श्रीवास्तव, आनँद कुमार, शिखर सहगल, मुकेश वर्मा, शिव शंकर,राजेश जयसवाल, मोहम्मद ताहिर आदि मौजूद रहे।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking