Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

लंबे अरसे बाद पुलिस की वर्दी में भी दिखा सराहनीय मानवीय दर्द

-गुड जाब बांसडीहरोड पुलिस
-बांसडीहरोड पुलिस ने नौ जनवरी की रात्रि गस्त के दौरान मिली मानसिक विक्षिप्त महिला को अस्पताल में भर्ती करा कराया उपचार, स्थिति ठीक होने पर परिजनों से मिलवाया भी

बलिया : पुलिस की वर्दी में पर दाग तो लोग बेवजह भी लगाते ही रहते हैं। पुलिस कर्म भी वैसा करती रहती है कि आलोचना होती रहे। पुलिस का मानवीय चेहरा कभी कभी लोगों के समक्ष आता है। जिले की बांसडीहरोड पुलिस का एक सराहनीय कृत्य लंबे अरसे बाद लोगों के समक्ष दिखा। पुलिस को गश्त के समय एक मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला भटकी दशा में मिली। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती करा न सिर्फ़ इलाज करवाया बल्कि उसे सोमवार को उसके परिजनों से मिलाया भी।


नौ जनवरी को थाना बांसडीहरोड अंतर्गत ग्राम अमदौर में एक अज्ञात महिला रात्रि 11 बजे मिली थी कुछ बोल नहीं पा रही थी । जिसे तत्परता पूर्वक प्र0नि0 बांसडीह रोड बीरेन्द्र कुमार मिश्र जिला अस्पताल में भर्ती कराकर समुचित इलाज कराया गया। पुलिस अधीक्षक को सूचना भी दी। पुलिस अधीक्षक ने उक्त महिला का स्थाई पता ज्ञात करने हेतु निर्देशित किया। क्षेत्राधिकारी बांसडीह प्रीती त्रिपाठी के कुशल पर्यवेक्षण में काफी दवा इलाज के उपरान्त व काफी मशक्कत करने पर आज वह महिला बोल पाई जिसने अपना नाम तिवली देवी तथा पति का नाम मुनीर राजभर ग्राम डुमरिया थाना सहतवार बताया। जिस आधार पर परिजनों को अस्पताल ले जाकर उन्हें सुपर्द किया गया । घर वालो के अनुसार दो वर्ष पूर्व गिरने से सिर में चोट लग गई थी जिससे कभी कभी यादाश्त चली जाती थी और कुछ बोल नहीं पाती थी । दिनांक 09 जनवरी को मायके के लिए गई थी घर वालों को पता था कि मायके गई हैं घर वालों को हॉस्टिपल ले जाकर महिला को सुपुर्दगी में दे दिया गया । घर वाले तथा हास्पिटल में भर्ती अन्य मरीज व उनके परिजनों ने पुलिस की सराहना की।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking