Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

सुशासन दिवस के रूप में मनी भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती

-विधानसभा क्षेत्र सिकंदरपुर में आयोजन
-नवानगर विकासखंड के मझवलिया के कार्यक्रम में विधायक संजय यादव ने किया अटल जी को नमन

बलिया : सिकंदरपुर विधानसभा क्षेत्र के नवानगर विकासखंड अंतर्गत मझवलिया में शनिवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेई की जयंती ‘सुशासन दिवस’ के रूप में मनायी गई। भाजपा विधायक संजय यादव आयोजन के अतिथि थे और वाजपेयी जी के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्होंने भारत रत्न को नमन किया।

अटल जी चित्र पर पुष्पांजलि करते विधायक संजय यादव
निशुल्क खाद्यान्न वितरित करते विधायक संजय यादव
आयोजन में उपस्थित जनसमूह

इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए विधायक ने वाजपेयी जी के विराट व्यक्तित्व एवं भारत निर्माण में उनके योगदान की चर्चा करते हुए उन्हें एक महान राजनेता बताया। 1998 ई. के पोखरण विस्फोट, 1999 ई. के कारगिल युद्ध में साहसी नेतृत्व एवं देश के आर्थिक विकास हेतु वाजपेयी जी द्वारा किए गए आर्थिक सुधारों की चर्चा की और कहा कि उन्होंने भारत में गठबंधन राजनीति के दौर में पहली ऐसी सरकार का नेतृत्व किया, जिसने अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा किया। वे सबको साथ लेकर चलने की कला में पारंगत राजनेता थे। इस अवसर पर प्रसिद्ध राष्ट्रीय नेता एवं काशी हिंदू विश्वविद्यालय, वाराणसी के संस्थापक महामना मदन मोहन मालवीय का भी जन्मदिन मनाया गया और उनके ऐतिहासिक योगदान की चर्चा करते हुए उन्हें नमन किया गया। तत्पश्चात
निशुल्क खाद्यान्न वितरण क्षेत्रीय विधायक संजय यादव द्वारा किया गया। राशन वितरण के दौरान विधायक ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने ‘सबको सुरक्षा, सबको सम्मान, भूखा न रहे कोई इंसान’ के सिद्घांत पर काम किया और केवल यूपी में 15 करोड़ लोगों को निशुल्क राशन बांटा। विधायक ने कहा कि भाजपा की सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही सभी नागरिकों को योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे शास्त्र कहते हैं कि भूखे को रोटी देना पुण्य का कार्य है। इसी ध्येय से खाद्यान्न वितरण का कार्य पूरी पारदर्शिता के साथ किया जा रहा है। इस अवसर पर हरेराम राजभर, शोभन राजभर, नितेश सिंह, मोहन गुप्ता, मृत्युंजय सिंह, आकाश तिवारी, सुरेंद्र यादव, मिंटु सिंह, चंदन राय, सहित आदि लोग उपस्थित रहे।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking