Advertisement
7489697916 for Ad Booking
उत्तर प्रदेश पूर्वांचल बलिया राज्य

तहसील सभागार में शिविर लगा हुआ ई-कोर्ट का प्रशिक्षण

रविशंकर पांडेय

बांसडीह (बलिया) : स्थानीय तहसील सभागार में एक दिवसीय ई-कोर्ट प्रशिक्षण शिविर का आयोजन रविवार को किया गया। प्रशिक्षण में अधिवक्तागणों को ई-कोर्ट के बारे में जानकारी दी गई। प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन जिला न्यायालय बलिया के नोडल अधिकारी प्रशिक्षण विनोद कुमार सप्तम अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट की देख रेख में सम्पन्न हुआ।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में अधिवक्तागणों को प्रशिक्षण देते हुए अपर सत्र न्यायाधीश विनोद कुमार ने बड़ी बारीकी से बताया की ई-कोर्ट नागरिक केंद्रित सेवाओं को तत्काल और समयबद्ध तरीके से उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शुरू की गई है। यह न्यायिक प्रक्रिया को सरल, सस्ती, सुलभ,किफायती और नागरिकों के न्याय को पारदर्शी बनाने में मदद करता है। ई-कोर्ट के माध्यम से पेपरलेश केस की ई-फाइलिंग,लंबित मुकदमों की जानकारी घर बैठे लेकर आधुनिक अधिवक्ता बना जा सकता है।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षित अधिवक्ता गीतेश पाण्डेय, नरेंद्र सागर गुप्ता, कंप्यूटर अनुभाग जिला न्यायालय में कार्यरत सिस्टम अफसर अमित कुमार गुप्ता, टेक्निकल मैन पावर समसुद्दीन अंसारी, केंद्रीय नाजिर डॉ विनोद कुमार गुप्त ने प्रोजेक्टर एवं तकनीकी सहायता से उपस्थित अधिवक्ताओं को संपूर्ण प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न कराया गया। कार्यक्रम में तहसीलदार प्रवीण कुमार सिंह एवं नायब तहसीलदार अंजू यादव उपस्थित रहे। उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम में तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह सहित कुल 53 अधिवक्ता बंधुओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking