Advertisement
7489697916 for Ad Booking
अन्य उत्तर प्रदेश खेल देश पूर्वांचल बलिया राजनीति राज्य

बलिया की दो बेटियों सहित आजमगढ़ मंडल बालिका कबड्डी टीम ने गाड़ा सूबे में झंडा

-विद्यालयी क्रीडा प्रतियोगिता

-मिर्जापुर में आयोजित प्रदेशेशीय प्रतियोगिता में आजमगढ़ अंडर 14 टीम को गोल्ड

-श्री शिवप्रसाद गुप्त इंटर कालेज टीकादेवरी नगपुरा बलिया की दो बेटियां भी टीम में

शशिकांत ओझा

बलिया : वर्तमान समय में माध्यमिक शिक्षा परिषद और बेसिक शिक्षा परिषद की विद्यालयी क्रीडा प्रतियोगिता का दौर चल रहा है। स्कूली खिलाड़ी अपने स्कूल, जिला, मंडल, प्रदेश होते हुए राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सहभागिता का प्रयास कर रहे हैं। बलिया जिले से भी खिलाड़ी अपनी ताकत झोकें हैं। इन्हीं खिलाडियों में श्री शिवप्रसाद गुप्त इंटर कालेज टीकादेवरी नगपुरा की दो बेटियां भी हैं। बेटियों से सुसज्जित आजमगढ़ मंडल की अंडर 14 बालिका कबड्डी टीम ने स्टेट प्रतियोगिता में गोल्ड हासिल किया।

वीर लोरिक स्टेडियम बलिया में अपने स्कूल से प्रतिभाग करते हुए अनामिका चौहान और दिव्या ने जनपदीय टीम में स्थान सुरक्षित किया। आजमगढ़ में आयोजित मंडलीय प्रतियोगिता में भी इन खिलाड़ियों का दम बरकरार रहा और बेहतर प्रदर्शन के आधार पर उन्होंने मंडलीय टीम में स्थान बनाया। मंडलीय टीम में सहभाग करने वाली जिले से यही दो खिलाड़ी रहीं। मंडलीय टीम मिर्जापुर स्टेट प्रतियोगिता में गई और वहां अपना दम दिखाया। बलिया की बेटियों की ताकत सहित आजमगढ़ मंडल की टीम ने गोल्ड जीता और प्रदेश में चैंपियन बनी। प्रदेश की टीम में मंडल से कई खिलाडियों को स्थान भी मिला पर दुर्भाग्य रहा कि बलिया की बेटियां प्रदेश टीम में स्थान नहीं बना पाईं। ग्रामीण क्षेत्र के एक ही स्कूल की दोनों छात्राओं के दम की प्रशंसा स्टेट चैंपियनशिप में हुई। 

करिश्मा वार्ष्णेव देती हैं इन बेटियों को प्रशिक्षण

श्री शिव प्रसाद गुप्ता इंटर कॉलेज टीकादेवरी नागपुरा की व्यायाम शिक्षक करिश्मा वार्ष्णेव कबड्डी खिलाड़ी दिव्या और अनामिका की प्रशिक्षक हैं। ग्रामीण क्षेत्र के इस विद्यालय में अथक प्रयास से करिश्मा ने अपने इंटर कॉलेज से ऐसे ऐसे खिलाड़ियों को तैयार किया जिन्होंने प्रदेश स्तर तक अपना जलवा फैलाया। अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से व्यायाम शिक्षक काफी संतुष्ट हैं। उनका कहना था कि प्रयास अभी जारी है शीघ्र ही हमारे बच्चे राष्ट्रीय फलक पर अपना नाम रोशन करेंगे।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *