Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

फर्जीवाड़ा कर लखनऊ मुर्गी दाने कंपनी के ब्रांच हेड मैनेजर ने हड़पे साढ़े पांच लाख, मुकदमा दर्ज

रविशंकर पांडेय
बांसडीह (बलिया) : लखनऊ के सरोजनीनगर थाना अंतर्गत मुर्गी दाना बनाने वाली कंपनी के ब्रांच हेड मैनेजर भरत उपाध्याय के विरुद्घ बलिया के बांसडीह कोतवाली में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है। अमौसी औद्योगिक क्षेत्र में इवा ग्रुप ऑफ कंपनी है ।जहां अमरेंद्र प्रताप सिंह विधि परामर्शदाता के पद पर तैनात है। उनके मुताबित कंपनी में भदोही निवासी भरत उपाध्याय ब्रांच हेड के तौर पर कार्यरत थे।

लॉकडाउन के दौरान भरत उपाध्याय ने योजनाबद्ध तरीके से टीम के सदस्यों का इस्तीफा दिलवाया। अचानक से कई लोगों के इस्तीफा देने पर कंपनी द्वारा जांच हुई। जिसमें डीलर और वितरकों द्वारा बेचे गए माल में अनियमितता प्राप्त हुई तथा रखने में भी अंतर मिला। और लेजर चेक करने पर किसी प्रकार का विवरण दर्ज नहीं था। जांच में पता चला कि करीब 6:30 कॉर्नर की एंट्री लेजर में दर्ज नहीं की गई थी। भरत के पूछताछ करने पर वह टालमटोल करता रहा फिर 28 सितंबर 2020 को भरत उपाध्याय ने नौकरी छोड़ दी। नौकरी छोड़ने के पूर्व भरत उपाध्याय ने बलिया मे फर्जी डीलर बना कर लगभग साढ़े पांच लाख रुपये का गबन किया। गबन मे कैथौली के अनूप सिंह समेत दो अन्य लोगों ने भरत उपाध्याय का साथ दिया।
बांसडीह कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि भरत उपाध्याय समेत 3 अन्य लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking