Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

बिल्थरारोड में हुए कार्य सहित प्रदेश सरकार की उपलब्धि पर विधायक ने डाला प्रकाश

-धनंजय कन्नौजिया की प्रेसवार्ता

-उभांव थाने में क्षेत्राधिकारी कार्यालय और नगरा नगर पंचायत बड़ी उपलब्धि

बलिया : प्रदेश की भाजपा सरकार के साढ़े चार साल पूरा होने पर सोमवार को तहसील सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विधायक धनन्जय कनौजिया ने सरकार साढ़े साल के कार्यकाल पूरे होने पर क्षेत्र में हुए विकास कार्यों पर प्रकाश डाला गया।
कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में आज पूरा प्रदेश विकास की ओर अग्रसर है। क्षेत्र में राजकीय विद्यालय की स्थापना हुआ , स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी हमारे क्षेत्र में साढ़े साल साल में बहुत से विकास कार्य हुआ। सीएचसी सीयर में आक्सीजन प्लांट शुरू हो गया है। अस्पताल के तीस बेडों पर आक्सीजन की उपलब्धता हर समय मरीजो को आवश्यकता अनुसार मिलती रहेगी। कहा कि क्षेत्र में हमारे और सांसद रविन्द्र कुशवाहा के द्वारा दर्जन भर प्रधानमंत्री सड़कों का निर्माण कार्य चल रहा। 70 वर्षो से बिजली की समस्या से जूझ रहे लोगो की समस्या को दूर करने के लिए जर्जर तारों को बदलने और ट्रांसफार्मरों की क्षमता बृद्धि भी किया जा रहा है। एक महीने में क्षेत्रवासियों को चौबीस घण्टे बिजली देने के लिए प्रदेश और केन्द्र सरकार द्वारा सार्थक पहल किया जा रहा है।
कहा कि उभांव थाना परिसर में सीओ कार्यालय भी लगभग बन कर तैयार हो गया है ,जल्द ही सीओ यहां पर बैठेंगे। कहा कि क्षेत्रीय को आगजनी की घटनाओं के कारण दुश्वारियों का सामना करना पड़ता था, लोगों को ज्यादे जन- धन की हानि हो जाती थी । इससे निजात पाने के लिए क्षेत्र के निछुआडीह में अग्नि शमन केंद्र बन चुका है। यहाँ पर जल्द ही तीन अग्नि शमन वाहन आ जायेंगे। क्षेत्र में शुद्ध पेयजल के लिए दर्जनों आरओ प्लांट लगाया गया है। अन्य जगहों पर चिन्हित करके लगाने का कार्य चल रहा है। नगरा को योगी जी के आशीर्वाद से नगर पंचायत बना दिया गया और यहाँ पर ईओ के नेतृत्व में विकास कार्य चल रहा है। कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा सबका साथ सबका विकास के साथ समाज के अंतिम व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए हर क्षेत्र में योजनाओं का सूत्रपात किया गया है। साथ ही उपजिलाधिकारी से जन समस्याओं को शीघ्र हल करने के लिए कहा। उपजिलाधिकारी सर्वेश यादव ने कहा कि सरकार की साढ़े चार में जो योजनायेचलाई गई है उसका शासन की मंशा के अनुरूप हो रहा है। ग्राम न्यायालय भी जल्द शुरू हो जायेगा। इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी नगर विनय कुमार वर्मा, देवेन्द्र गुप्ता, शशि चौरसिया, दिलीप सिंह, विपिन मिश्र, मण्डल अध्यक्ष पंकज मिश्र, बबलू प्रधान ,लेखपाल आलोक रंजन, कैसर जमाल, आलोक पाण्डेय, रामाशीष यादव, अर्पण गुप्ता, विजय आदि मौजूद रहे।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking