Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

लोगों की समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण हो : डीएम

-संपूर्ण समाधान दिवह
-तहसील सिकंदरपुर के सभागार में जनता की समस्याओं से रुबरु हुईं जिलाधिकारी


बलिया : जिलाधिकारी अदिति सिंह की अध्यक्षता मे सोमवार को तहसील सिकंदरपुर के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने इस दौरान लोगों की समस्याओं को सुना और निष्तारण संबंधी निर्देश दिया।

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने निर्देश दिया कि सभी विभागीय अधिकारी सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण करना सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की शिकायतों के निस्तारण को लेकर उन्होने कहा कि शिकायतकर्ता की समस्या सुन कर तथा आवश्यक होने पर मौका मुआयना करके समाधान करें। इसके साथ ही प्रतिपक्ष को सुना जाय तथा जटिल मामलों में स्थलीय सत्यापन भी कराया जाना चाहिए। संपूर्ण समाधान दिवस में चिकित्सा, राशन कार्ड ,शिक्षा विभाग ,बाढ़, राजस्व आदि विभागों से संबंधित शिकायतें आई।
उन्होने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप शिकायत का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण होने पर फरियादी को बार-बार दौड़ना नही पडेंगा और लोगों का प्रशासन के प्रति आस्था व विश्वास बढेंगा। समाधान दिवस में सुनवायी के दौरान कुल 55 मामले आये, इसमें से 09 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर, सहायक अभियंता बाढ़ ,जिला विद्यालय निरीक्षक तथा जिला प्रोबेशन अधिकारी समाधान दिवस में अनुपस्थित थे ।जिलाधिकारी ने अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण का आदेश भी दिया।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking