Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

एजुकेशन वर्ल्ड, इंडिया स्कूल रैंकिंग 2021-22 में बेस्ट को-एड स्कूल का खिताब हासिल कर सनबीम बलिया ने लगाई हैट्रिक

-शानदार उपलब्धि
-तीसरी बार लगातार पुरस्कार जीत सनबीम ने सिद्ध किया कि इच्छा शक्ति दृढ़ हो तो कोई कठिनाई लक्ष्य प्राप्ति को रोक नहीं सकती

बलिया : सनबीम स्कूल बलिया आज किसी परिचय का मोहताज नहीं हैं। बहुत ही कम समय में इस विद्यालय ने अपने कठोर परिश्रम, लगन एवं विद्यार्थियो के सर्वांगीण विकास के अपने अनोखे प्रयासों से शिक्षा जगत में अपने नाम को विशिष्टता के शिखर पर पहुंचा दिया है। विद्यालय का उद्देश्य न केवल पठन-पाठन कराना, अपितु अपने विद्यार्थियो का सर्वांगीण विकास करना भी रहा है। इसकी वजह से शिक्षा जगत के कई पुरस्कार विद्यालय के नाम दर्ज हो चुके है। इसी श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए 18 दिसंबर को सनबीम स्कूल बलिया ने लगातार तीसरी बार राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित एजुकेशन वर्ल्ड, इंडिया स्कूल रैंकिंग 2021-22 का बेस्ट को-एड डे स्कूल का पुरस्कार प्राप्त किया है।

विदित हो कि प्रत्येक वर्ष दिल्ली में देश के समस्त विद्यालयों को उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ठ कार्यों का अवलोकन करते हुए एजुकेशन वर्ल्ड में विभिन्न वर्ग के मापदंडों के आधार पर पुरस्कृत किया जाता है। लगातार तीसरे वर्ष यह पुरस्कार प्राप्त कर विद्यालय ने यह सिद्ध कर दिया है कि यदि इच्छा शक्ति दृढ़ हो तो कोई भी कठिनाई आपको सफलता के उच्च शिखर पर पहुंचने से नहीं रोक सकती। एक ओर जहां संपूर्ण विश्व कोरोना महामारी के बाद उत्पन्न विपरित परिस्थिति से संघर्ष करने में लगा है, वहीं सनबीम स्कूल ने इस विकट समय को भी सुअवसर में बदलने के किसी भी अवसर जाया नहीं होने दिया। विद्यालय के समस्त शिक्षकों ने लॉकडाउन के समय चलाए जा रहे ऑनलाइन क्लास को रोचक बनाने और शिक्षा को क्रियात्मक बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट सर्टिफाइड एजुकेटर की वरीयता प्राप्त कर जिले में इतिहास रचा था।
बेस्ट को-एड स्कूल चयनित होने से संपूर्ण विद्यालय में खुशी की लहर दौड़ गई। विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष संजय कुमार पांडेय तथा सचिव अरूण कुमार सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इस उपलब्धि का श्रेय विद्यालय के शिक्षकों को देते हुए कहा कि एकजुट होकर पूरे लगन से कार्य करने का ही परिणाम है की लगातार तीसरे वर्ष भी हमें यह पुरस्कार प्राप्त हुआ है। विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने पुरस्कार प्राप्ति पर स्वयं को गौरवान्वित बताते हुए कहा कि ‘सनबीम स्कूल ने एजुकेशन वर्ल्ड में निर्धारित समस्त मापदंडों को पूरा किया है। इस पुरस्कार हेतु विद्यालय के शिक्षण कार्यों के साथ उनके सर्वांगीण विकास के लिए किए जाने वाले प्रयासों का निरीक्षण किया जाता है। सनबीम स्कूल उनकी हर कसौटी पर खरा उतरा। श्री सिंह ने आगे बताया कि हमारा विद्यालय जिले का एकमात्र ऐसा प्राइवेट विद्यालय है, जिसमें विद्यार्थियों को एनसीसी की ट्रेनिंग भी दी जाती है। हमारे विद्यालय के विद्यार्थियों ने इनोवेटिव आइडिया पर आधारित विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे एनसीएसई, इंस्पायर मानक अवार्ड, वीवीएम, माइंड वार, जेनिक ओलंपियाड, जैसे अनेकों प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर सफलता प्राप्त की है।

विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सीमा ने हर्ष व्यक्त करते हुए बताया कि विद्यालय प्रबंधन तथा विद्यालय के समस्त शिक्षक सदैव हर चुनौती के लिए तैयार रहते हैं। शिक्षा, प्रतियोगिता ,खेल, हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सभी ने स्वयं को समय समय पर ग्रूम भी किया जिससे समय की मांग के अनुरूप विद्यार्थियों को शिक्षित किया जा सके तथा भविष्य में भी हम इस उपलब्धि को बनाए रखने के लिए अथक प्रयास करते रहेंगे। विद्यालय प्रशासक संतोष चतुर्वेदी तथा हेड मिस्ट्रेस श्रीमती ज्योत्सना तिवारी ने इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए भविष्य में ऐसी उपलब्धियों को प्राप्त करने की मंगल कामना की तथा सभी को शुभकामनाएं ज्ञापित किया।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking