Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया राज्य

नेहरू युवा केन्द्र ने लोगों को किया मतदान के प्रति जागरूक

-मतदाता जागरूकता लोक सांस्कृतिक कार्यक्रम
-श्री मुरलीमनोहर टाउन डिग्री कालेज के सभागार में हुआ आयोजन

बलिया : युवा कार्यक्रम व खेल मंत्रालय, भारत सरकार के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र द्वारा श्री मुरली मनोहर टाउन डिग्री कॉलेज स्थित डॉ0 राजेन्द्र प्रसाद सभागार में मतदाता जागरूकता के अंतर्गत जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया।

जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा, राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 अनिल कुमार, संगीत के क्षेत्र से डॉ0 अरविंद उपाध्याय द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की गई। कार्यक्रम के माध्यम से जिले भर के युवा मंडल के सदस्यों और महाविद्यालय के छात्रों द्वारा प्रतिभाग कर गायन, नाटक, नृत्य, कविता पाठ आदि विधाओं के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया गया। साथ ही लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन करते रहने का भी संदेश दिया गया।

गायन में जयप्रकाश को प्रथम, नेहा सिंह को द्वितीय, ज्योति को तृतीय, पुष्पा तिवारी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। कविता में शिवानी मिश्रा को प्रथम, सोनम वर्मा को द्वितीय, अनिशा सिंह को तृतीय, प्रियांशु को सांत्वना पुरस्कार और नृत्य में आंचल सिंह को प्रथम, प्रताप कुमार पासवान को द्वितीय, संजीव को तृतीय, अमरजीत को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

(नेहरू युवा केन्द्र का मतदाता जागरूकता अभियान)

इसके अतिरिक्त मतदाता जागरूकता पर नाटक करने वाली टीम को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में 150 से अधिक प्रतिभागी रहे जिनको रेड क्रॉस द्वारा मास्क वितरण भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन कुमार अभिषेक के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में समाजसेवी सोनू देव, स्वयंसेवक अनामिका, ओंकार, विनोद, वर्धन, शिवाजी, राहुल, मंटू, निधि, प्रवीण, श्वेता का सहयोग सराहनीय रहा।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking