Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

बिरहा दंगल में शिव शंकर ने मारी बाजी

-गायन प्रतियोगिता
-देशभक्ति पर आधारित बिरहा दंगल में जितेंद्र प्रेमी दूसरे व अम्बिका तीसरे पर रहे
-आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आजादी की हुंकार कार्यक्रम का आयोजन

बलिया : आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत “आजादी की हुंकार” कार्यक्रम के अवसर पर कलेक्ट्रेट स्थित बहुद्देश्यीय सभागार में बिरहा दंगल का आयोजन हुआ। इसमें कलाकारों ने देशभक्ति को आधार बना बिरहा प्रस्तुत किया।

प्रतियोगिता में शिवशंकर शुभम ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि जितेंद्र नाथ प्रेमी दूसरे व अम्बिका यादव तीसरे स्थान पर रहे। चौथे स्थान पर रामभरोसा यादव व पांचवें स्थान पर संयुक्त रूप से साहब लाल यादव व परशुराम मणिदेव थे। इसमें किसी ने झांसी का, तो किसी ने बलिया, मेरठ व अन्य जगहों के स्वतंत्रता संग्राम की गाथा सुनाई। पहला स्थान हासिल किए शिवशंकर ने बलिया के चित्तू पांडेय व अन्य सेनानियों और बलिया कैसे पांच वर्ष पूर्व आजाद हुआ, सुनाकर माहौल को बलियामय बना दिया। जिला विकास अधिकारी आरआर मिश्र ने पुरस्कार दिया।

भारत का हर नौजवान राष्ट्रभक्त हो, यही है उद्देश्य

भव्य बिरहा दंगल का शुभारंभ जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्र ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में आए भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने कहा कि नई पीढ़ी को आजादी के संग्राम में भाग लिए सेनानियों के बारे में बताने की आवश्यकता है। भारत का एक-एक नौजवान राष्ट्रभक्त हो। यही आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का मूल उद्देश्य है। डीडीओ श्री मिश्र ने सभी कलाकारों को बिरहा के क्षेत्र में सफलता की बुलंदियों पर पहुंचने की शुभकामनाएं दी।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking