Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

समाजवादी युवाओं ने नेता प्रतिपक्ष के विधानसभा में दिखाई ताकत

-युवा सम्मेलन
-देश में गरीब युवा और हर आवश्यकता वाले को ठग रही सरकार : राणा

रविशंकर पांडेय
बांसडीह (बलिया) : -एक तरफ आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग में बिगुल फूंकने में जुट रहा था तो वहीं मुख्यमंत्री योगी और पूर्व सीएम अखिलेश यादव अपने-अपने माध्यम से तैयारी में लगे थे। ऐसे में प्रदेश सरकार के नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी भी कम नहीं रहे। उनके विधानसभा बांसडीह में युवाओं ने सम्मेलन के माध्यम से जमकर चुनावी हुंकार भरी।

बांसडीह विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी युवा सम्मेलन


प्रदेश विधानसभा में विधायकों की संख्या 403 जरूर है । लेकिन उन विधायकों में बांसडीह विधानसभा के विधायक राम गोविंद चौधरी की पहचान अलग रही है।यही वजह है कि समाजवादी पार्टी ने नेता प्रतिपक्ष के रूप में जगह दिया। शनिवार को नेता प्रतिपक्ष के विधानसभा बांसडीह मुख्यालय स्थित जूनियर हाई स्कूल परिसर में समाजवादी युवा सम्मेलन का आयोजन हुआ। उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व छात्र नेता राणा प्रताप सिंह रहे जो चंद्रशेखर के जमाने से माने-जाने वक्ता कहे जाते हैं। मंच पर आते ही सम्बोधन के दौरान राणा सिंह ने युवाओं में जोश भर दिया। कहा कि उत्तरप्रदेश में तीन इंजन की सरकार चल रही है। ऊपर से उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आये हैं। आज उत्तरप्रदेश की राजनीति और बलिया का नाम पुरखों में जयप्रकाश नारायण, जनेश्वर मिश्र, चंद्रशेखर के बाद अब रामगोविंद चौधरी के नाम से जाना जाता है। चंदशेखर की नजर जिसको पहचान जाती थी, पहचानी वो हीरा का टुकड़ा रामगोविंद चौधरी हैं। राणा सिंह ने कहा कि यह चुनाव बहुत कठिन चुनाव है। देश खतरे में है। ये लड़ाई जाति की नही है। यह लड़ाई वतन के लिये है आजादी के लड़ाई में आरएसएस के लोगों का कोई योगदान नही उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने इस देश के सबसे बड़ा गरीब अम्बानी अडानी का कर्ज माफ कर दिया लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। जब भी महामारी आई तब तब भारत सरकार ने इससे निपटा लेकिन कोविड 19 आया तो प्रधानमंत्री अपना फोटो टांग कर घूम रहे हैं । आपको सजग रहने की जरूरत है। जितने बड़े पद पर लोग हैं वह हिन्दू हैं। और देश आज खतरे में है। इन जुमलोबाज से खतरा है।हमें पाकिस्तान से खतरा नही नेपाल से नहीं मालदीव से नहीं अरे खतरा तो जुमलोबाज से है। अनुशासन में रहना भी है और खतरा उतपन्न हो तो निपटना भी हैं।आरएसएस के लोग हमारे पुरखो के बारे में बताते थे। आजादी के लड़ाई में आरएसएस के लोगों का कोई योगदान नही है।

युवाओं और किसानों के सहयोग से बड़ी क्रांति पर जीत हासिल हुई : नेता प्रतिपक्ष

बांसडीह जूनियर हाई स्कूल प्रांगण में सपा युवा सम्मेलन कार्यक्रम के विशेष आमंत्रित अतिथि बाँसडीह के विधायक व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी रहे।युवाओं का जोश देखकर उन्होंने कहा कि निश्चित ही 2022 विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा सरकार बन रही है। युवाओं और किसानों के सहयोग से बड़ी – बड़ी क्रांति पर जीत हुई है।तथा आगे भी जीत हासिल होगी।श्री चौधरी ने कहा कि इस मैदान में युवाओं का जोश , उत्साह ऐसे ही नही दिख रहा है। युवा वर्तमान सरकार में ठगी के शिकार हुए हैं।समाजवादी पार्टी ने कभी भी युवाओ के साथ छल नही किया। युवा सम्मेलन में सुशील कुमार पांडेय , भासपा प्रदेश प्रवक्ता सुनील सिंह, जगतनारायण मिश्र, राघव सिंह, अतुलेश यादव, आशुतोष ओझा, जलालुद्दीन, प्रभुनाथ यादव, अवधेश यादव , लकी सिंह, कुंदन राजभर, अनिकेत साहनी, संकल्प सिंह,ऋषिकेष सिंह जिंजी,मण्डलु सिंह,हैप्पी पांडेय,अमित पांडेय पपु,दिलीप मिश्र,अभिषेक मिश्र,शुभम सिंह,सूर्यदेव तिवारी,अंगद मिश्रा,इरफान अहमद आदि रहे। अध्यक्षता सपा युवजन सभा के अध्यक्ष मंजय कुमार सिंह मंटू व संचालन इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संयुक्त मंत्री व प्रदेश सचिव सत्यम सिंह सन्नी व राणा कुणाल ने किया।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking