Advertisement
7489697916 for Ad Booking
देश बलिया

आपातकाल में बक्सर के राजपुर खेत में उतरा वायुसेना का चिनूक हेलीकॉप्टर

-इमरजेंसी लैंडिंग
-पायलट की समझदारी से बाल बाल बचे 20 से अधिक अधिकारी कर्मचारी

बलिया : बिहार प्रांत के बक्सर जिले के राजपुर में बुधवार की शाम भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर चिनूक को इमरजेंसी लैंडिंग कर खेत में लैंड करना पड़ा। जिससे वायुसैनिकों के साथ बड़ा हादसा टल गया। इसमें एयरफोर्स के 20 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी जा रहे थे।
अत्याधुनिक चिनूक हेलीकॉप्टर की मानिकपुर गांव में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। गांव के स्कूल के पास खेत में लैंडिंग हुई। मिट्टी गिली होने के कारण हेलीकॉप्टर के पहिए भी धंस गए। चिनूक हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी वायुसेना के बड़े अधिकारियों के साथ ही इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट को भी दे दी गई है। फिलहाल हेलीकॉप्टर में सवार अधिकारियों और कर्मचारियों को पास के मानिकपुर हाईस्कूल में ठहरने का इंतजाम किया गया है। जिस खेत में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग हुई, वो मानिकपुर हाईस्कूल के मैदान का ही हिस्सा है।

प्रयागराज से भरी थी उड़ान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हेलीकॉप्टर ने प्रयागराज से उड़ान भरी थी। इसे पटना से सटे बिहटा जाना था। तभी बक्सर में अचानक हेलीकॉप्टर के पंखों से चिंगारी निकलने लगी। ग्रामीणों ने देखा कि डगमगाते हुए हेलीकॉप्टर नीचे आने लगा। इसके बाद मानिकपुर गांव में इसे उतरते देखा गया। पायलट ने काफी सूझबूझ से काम लिया और हेलीकॉप्टर को सुरक्षित उतार लिया। अचानक हेलीकॉप्टर के खेत में उतरने से देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। हेलीकाप्टर के साथ लोग सेल्फी लेने लगे। मौके पर राजपुर थाने की पुलिस भी मुस्तैद है। एसपी नीरज कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण हेलीकॉप्टर को लैंड किया गया है। हेलीकाप्टर में सवार सभी अधिकारी सुरक्षित हैं, कोई दिक्कत नहीं है।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking