Advertisement
7489697916 for Ad Booking Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने किया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ

बलिया : जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अदिति सिंह ने मतदाता पंजीकरण कार्यक्रम का शुभारंभ सोमवार को मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय में किया।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिले में मतदाता पंजीकरण कार्यक्रम एक से 30 नवंबर तक चलेगा। अर्हता तिथि 01 जनवरी, 2022 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान 01 जनवरी, 2022 तक जिसकी उम्र 18 वर्ष की आयु पूर्ण हो चुकी है, उनका पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। उन्होंने सभी एसडीएम को पूरी गंभीरता से इस अभियान के क्रियान्वयन के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया कि पंजीकरण विभागीय वेबसाइट-www.nvsp.in पर किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि 01 नवम्बर से समरी रिवीजन शुरू हुआ है। उन्होंने जनपद वासियों से अपील की है कि अपने-अपने गांवों में अधिक से अधिक व्यक्तियों को इस बात के लिए जागरूक करने की जरूरत है कि 18 वर्ष के ऊपर के सभी का नाम मतदाता सूची में अवश्य जुड़ जाए। वहीं मृतक का नाम सूची से काट दिया जाए।
जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि लोग अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें, इस बात के लिए भी जागरूकता फैलाने की आवश्यकता है। इसके लिए नुक्कड़-नाटक, वाद-विवाद प्रतियोगिता आदि के माध्यम से लोगों को जागरूकता किया जाय। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम राजेश कुमार, एसडीएम सदर जुनैद अहमद, टीडी कालेज के प्राचार्य व बीएलओ आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking