Advertisement
7489697916 for Ad Booking Advertisement
7489697916 for Ad Booking
पूर्वांचल बलिया

जौनपुर जिले में पुलिस संग मुठभेड़ में मारा गया एक लाख का ईनामी प्रशांत पांडेय कल्लू

-पुलिस को बड़ी सफलता
-मुठभेड़ में दो पुलिस जवान जख्मी, तीन जिले में था मृतक बदमाश का आतंक

बलिया : जौनपुर जिले की पुलिस को बुधवार रात एक बड़ी सफलता हाथ लगी। तीन जिले में आतंक का पर्याय माने जाने वाले एक लाख के ईनामी प्रशांत पांडेय कल्लू को मुठभेड़ में पुलिस ने मार गिराया। दो आरक्षी भी घायल हुए हैं उनका ईलाज चल रहा है। एक बदमाश भागने में सफल रहा।
मृतक प्रशांत पांडेय सुल्तानपुर जिले के अमरथू डढ़िया कोतवाली कादीपुर का निवासी था। एसपी अजय साहनी ने मुठभेड़ करने वाली टीम को इनाम राशि देने की बात कही है। पुलिस के मुताबिक प्रशांत पांडेय के बारे में सरपतहां में किसी वारदात को अंजाम देने के उद्देश्य से आने की सूचना मिली थी। इसके बाद शाहगंज, खेतासराय की पुलिस व स्वॉट टीम को निगरानी के लिए लगाया गया था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गैरवांह गांव स्थित झोपरिया बाग में घेराबंदी कर ली। इस बीच दोनों बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोलियां चलाई। जिसमें स्वॉट प्रभारी आदेश कुमार त्यागी की बीपी जैकेट और सिपाही संजय कुमार सिंह थाना सरपतहां के हाथ में गोली लगी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई। जिससे प्रशांत पांडेय उर्फ कल्लू पांडेय निवासी ग्राम अमरेथू डडिया थाना कादीपुर जनपद सुल्तानपुर के सीने के नीचे बाईं तरफ गोली लग गई। हालांकि अंधेरे का लाभ उठाते हुए दूसरा बदमाश फरार हो गया। पुलिस उसे उपचार के लिए स्थानीय चिकित्सालय ले गई। जहां हालत नाजुक देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

तीन जिलों में दर्ज थे 29 मुकदमे

एसपी अजय साहनी ने बताया कि मृत बदमाश के पास से एक 32 बोर पिस्टल, भारी मात्रा में कारतूस, बाइक और दो मोबाइल बरामद हुआ है। वह इनामिया हिस्ट्रीशीटर था। उसके खिलाफ लूट, डकैती, हत्या, चोरी, रंगदारी, जान से मारने के प्रयास जैसे 29 मुकदमे दर्ज थे। मुकदमे सुल्तानपुर, आंबेडकर नगर और जौनपुर जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं हिस्ट्रीशीटर पर आईजी रेंज अयोध्या के स्तर से 50 हजार और जौनपुर व अंबेडकर नगर पुलिस की तरफ से 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। यह धनराशि अब एनकाउंटर करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कार स्वरूप दी जाएगी।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking