Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

बलिया नगर मेंं विकास का एक भी ईंट नहीं रख पायी भाजपा सरकार

  • सपा के जिला प्रवक्ता सुशील कुमार पांडेय ‘कान्हजी’ ने लगाए आरोप

बलिया। जनपद में बेमौसम बरसात ने यहां के विकास कार्य व जलजमाव रोकने की तैयारियों की कलई खोल दी है। साथ ही हर हफ्ते सरकार के मंत्रियों द्वारा किये जा रहे निरीक्षण, दिए जा रहे निर्देश तथा वातानुकूलित कमरों में हो रही समीक्षा बैठकों की जमीनी हकीकत भी उजागर हो गई है।
समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय ‘कान्हजी’ ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि नगर क्षेत्र के अधिकतर प्रमुख मोहल्लों में पहली ही बारिश में जलजमाव हो गया। अभी बरसात का मौसम बाकी है श्रीराम बिहार कालोनी, छाया टाकीज कालोनी, आवास विकास कालोनी, काजीपुरा, घनश्याम नगर कालोनी आदि कालोनियों के निवासी आज ही से भयभीत हो गए हैं। क्योंकि पिछले दो वर्षों से इन कालोनियों के लोग इस भयावह समस्या का सामना कर रहे हैं। हर बार सरकारी अमले के लोग कैमरा के सामने खड़े होकर तस्वीर खिंचवाा लेते हैं। निर्देश देते हुए पुनः सत्ता की चकाचौंध में खो जाते हैं।
कान्हजी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार के आने के बाद बलिया नगर क्षेत्र में विकास के नाम पर एक भी ईंट नहीं रखी गई है। सिर्फ बड़े-बड़े बयान दिए गए हैं। साथ ही अपनी छवि गढ़ने की असफल कोशिश हुई है। टीडी कालेज चैराहे से जिलाधिकारी आवास के सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो या कुँवर सिंह चैराहे से रामपुर तक सड़क के बीचो-बीच बने गड्ढे ये दुर्घटना को आमंत्रित कर रहे हैं। एनसीसी चौराहे से मिड्ढी तक के सड़क को ठीक कराने का मुहूर्त शायद इस सरकार को नहीं मिल रहा है। नालों की स्थिति भी बाद से बदतर हो गई है।
सपा प्रवक्ता ने कहा कि इस असमय बरसात से जिले में सब्जी की खेती करने वाले किसानों की बर्बादी हुई है। खेतो में पानी लगाने से सब्जियों की फसल गल गई है। जनपद की प्रमुख खेती परवल इस बारिश से खत्म हो गई। सरकार को जनपद के सब्जी किसानों के हुए नुकसान का आकलन करा कर उचित राहत (मुआवजा) देना चाहिए। कहा कि जनपद में गेहूं क्रय केन्द्रों की हालत भी भगवान भरोसे है। किसानों का गेंहू बारिश में भींग रहा है। हमारे अन्नदाता अपनी उपज की बर्बादी देख कराह रहे हैं। लेकिन सरकार में बैठे लोग अपनी कुर्सी बचाने और कद बढ़ाने के चक्कर में गणेश परिक्रमा में व्यस्त हैं। जो घोर निंदनीय है। जिसका परिणाम कुछ माह बाद ही होने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें मिल जाएगा

Advertisement

7489697916 for Ad Booking