Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

सपा सरकार बनी तो बैरिया विधानसभा के समस्त बाढ़ कटान पीड़ितों को स्वंय के खर्च से करेगें पुनर्स्थापित-सूर्यभान सिंह

-सपा नेता ने बाढ़पीड़ितों में जगाई एक उम्मीद
-कहा स्वयं के खर्चे से जमीन क्रय कराएंगे इंतजाम

बैरिया(बलिया) । बैरिया विधानसभा क्षेत्र में वर्षों से विपदाओं की कशिश झेल रहे उन सैकड़ों बाढ़ कटान से बेघर हुए परिवारों के लिये एक सुखद समाचार तब प्राप्त हुआ जब सपा नेता व क्षेत्र सुप्रसिद्ध समाजसेवी सूर्यभान सिंह ने यह घोषणा किया कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो वे स्वयं के खर्चे से जमीन क्रय कर सड़क पर वर्षों से तिरपाल व झुगी-झोपड़ियो में जीवन यापन कर रहे परिवारों के पुनर्वास के लिए व्यवस्था करेगें । समाजसेवी व वरिष्ट सपा नेता सूर्यभान सिंह ने बिना किसी पद पर रहे अब तक जितनी भी जनहित में घोषणायें की है उसे स्वंय के खर्चे से तत्काल पूरा भी किया। बैरिया विधानसभा क्षेत्र में श्रीसिंह के समाज सेवा की चर्चा जहाँ चहुँ ओर व्याप्त है , वही उनके द्वारा आये दिन गरीब व जरूरतमंद लोगों की निःस्वार्थ मदद वन22व्वसार्वजनिक क्षेत्र में जनहित के कार्यो से एक बार फिर सरकार व सत्ताधारी नेताओं के पेशानीयों पर बल पड़ गया है । क्योंकि जनता ने अपना बहुमूल्य वोट देकर जिन्हें अपनी सुरक्षा और सहयोग का दायित्व सौंपा है , उनके अपेक्षा एक समाजसेवी द्वारा हर दुख-दर्द में खड़ा हो जाना धीरे-धीरे जनता के बीच चर्चा और लोकप्रियता का पर्याय बनता जा रहा है ।
सूर्यभान सिंह ने बैरिया विधानसभा क्षेत्र के सभी कटान पीड़ितों के कठिन जीवन यापन और दर्द को महसूस करते हुए यह महत्वपूर्ण घोषणा की है। उनके इस घोषणा से सैकड़ों की संख्या में दुबेछपरा , अठगावा , नारायण गढ़ व दतहाँ दियाराआंचल के पीड़ित परिवारों में आशा की एक किरण जगी है जो वर्षो से बन्धे पर अपनी छोटे-छोटे बच्चे और परिवार के साथ झुगी-झोपड़ियों में बड़ी परेशानियों के साथ अपना जीवन किसी तरह गुजर-बसर कर रहे है । ये कटान पीड़ित अपनी पुनर्वास के लिये कई बार बैरिया तहसील में धरना-प्रदर्शन और जनांदोलन भी कर चुके है , परन्तु कोरा आश्वासन के सिवा इन्हें शासन-प्रशासन से आजतक कोई भी मद्दत नही प्राप्त हो सका है । श्री सिंह के इस घोषणा से कटान पीड़ित परिवारों को काफी सुकून मिला है और उन्हें उम्मीद की एक किरण दिखाई देने लगी है ।
सपा नेता सूर्यभान सिंह ने कहा है कि 2022 में विधानसभा का चुनाव होने वाला है और मुझे पूरी उम्मीद है कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की ही सरकार बनेगी। उन्होंने कहा है कि मैं विधानसभा का चुनाव लड़ू या ना लड़ू मुझे पार्टी का टिकट मिले या ना मिले, लेकिन समाजवादी पार्टी की सरकार बनते ही बैरिया विधानसभा क्षेत्र के गंगा और घाघरा नदी के कटान से बेघर हुए और सड़क के पटरियो पर अनेक परेशानियों के साथ अपना जीवन यापन करने वाले लोगों के लिए स्वंय के खर्चे से जमीन खरीद कर उन्हें बसाने का मैं प्रयास करूंगा । उन्होंने कहा है कि कटान पीड़ितों के दर्द और परेशानियों को देख मेरा मन सदैव मर्माहत हो जाता है और उनको पुनर्स्थापित करना मेरा सपना है ।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking