Advertisement
7489697916 for Ad Booking
अन्य उत्तर प्रदेश खेल देश पूर्वांचल बलिया राजनीति राज्य

नववर्ष पर जिलाधिकारी ने जिला पुस्तकालय में बच्चों को दी शुभकामनाएं

-नववर्ष शुभकामना संदेश 

-बच्चों को सोशल मीडिया से दूर रहने और अपने समय का सदुपयोग करने की अपील

शशिकांत ओझा

बलिया : जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने सोमवार को नववर्ष के आगमन पर जिला पुस्तकालय में जाकर बच्चों को शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

जिलाधिकारी ने बच्चों से बातचीत कर वहां संचालित होने वाली व्यवस्था के बारे में बच्चों से बातचीत की और वे किस प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं इसके बारे में भी जानकारी ली। बच्चों ने बताया कि लाइब्रेरी में सारी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से संचालित हो रही हैं। उन्होंने एनडीए, सीडीएस, आईआईटी, यूपीपीसीएस और उत्तर प्रदेश पुलिस जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के बारे में जिलाधिकारी को अवगत कराया। 

जिलाधिकारी ने बच्चों को दृढ़ संकल्पित होकर पूरी लगन के साथ मेहनत कर अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि पुस्तकालय में पढ़ने वाले बच्चों के सफल होने पर सम्मानित किया जाएगा। साथ ही जिलाधिकारी ने मोबाइल का प्रयोग पढ़ाई संबंधी कार्यों के लिए करने हेतु निर्देशित किया और कहा कि अधिकतर बच्चे अपना समय मोबाइल पर सोशल मीडिया का प्रयोग करने में बर्बाद करते हैं, इस लत से आप लोगों को बचने की आवश्यकता है। जिलाधिकारी ने लाइब्रेरी अस्सिटेंट को पुस्तकालय के शौचालय, पुस्तकालय कक्ष सहित अन्य जगहों की बेहतर साफ सफाई रखने, इंटरनेट कनेक्टिविटी और सीसीटीवी कैमरे को सुचारू रूप से संचालित रखने के निर्देश दिए।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking