Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

डा.अर्पिता सिंह बनी सनबीम स्कूल बलिया की मिली प्रधानाचार्या

-नवीन तैनाती
-विद्यालय के सर्वांगीण विकास और पठन-पाठन को और बेहतरीन करेंगी नयी प्रधानाचार्या

बलिया : किसी भी विद्यालय के विकास में उस विद्यालय के नेतृत्वकर्ता अर्थात प्रधानाचार्या का योगदान अत्यंत महत्वपूर्ण होता है। वह विद्यालय के लिए रीढ़ की हड्डी के समान होता है तथा सम्पूर्ण विद्यालय को एक सूत्र में पिरोए रहता है। नगर के अगरसंडा ग्राम स्थित सनबीम स्कूल बलिया के लिए अत्यंत हर्ष एवं गौरव का विषय है कि विद्यालय की प्रधानाचार्या के रूप में डा. अर्पिता सिंह ने 25मार्च को पदभार ग्रहण किया।

डॉअर्पिता सिंह मूलतः मथुरा की निवासी हैं। अनेक योग्यताओं से परिपूर्ण डॉ सिंह एक कर्तव्यनिष्ठ और धर्म परायण महिला है। बता दें कि डॉ अर्पिता ने अपनी स्कूली शिक्षा केंद्रीय विद्यालय इलाहाबाद तथा स्नातक इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पूर्ण की है। उन्होंने परस्नातक छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी कानपुर से तथा एमबीए सिक्किम यूनिवर्सिटी से पूर्ण की। इसके साथ ही डॉ सिंह ने विभिन्न डिप्लोमा एवम पोस्ट डिप्लोमा डिग्रियां प्राप्त की है। डॉ सिंह का कार्यक्षेत्र में भी अत्यंत सराहनीय तथा प्रभावी योगदान रहा है। सनबीम स्कूल में पदभार ग्रहण करने से पूर्व माननीय महोदया ने एक शिक्षिका के रूप में डीएवी पब्लिक स्कूल बादशाहपुर,आर्मी पब्लिक स्कूल इलाहाबाद तथा दिल्ली पब्लिक स्कूल सीतापुर में कार्य किया है। एक अध्यापिका के रूप में इन्हे 10वर्ष का अनुभव प्राप्त है।

(प्रधानाचार्या का स्वागत करते निदेशक डा. अरुण सिंह “गामा”)

एक प्रधानाचार्या के रूप में डॉ सिंह ने एमपीएनएस इंटरनेशनल स्कूल फतेहपूर्त, दिल्ली पब्लिक स्कूल सीतापुर तथा अशोका इंटेलेक्चुअल ग्लोबल स्कूल मथुरा में कार्य करने का अनुभव प्राप्त किया है। अपने प्रथम दिन माननीय प्रधानाचार्या ने समस्त शिक्षकों और विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि एक प्रधानाचार्या के रूप में मैं सदैव आपके साथ हूं तथा सदैव आपके एवम विद्यालय के हित में कर्त्तव्यपरायण रहूंगी। इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने बुके देकर प्रधानाचार्या का स्वागत किया।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking