Advertisement
7489697916 for Ad Booking
पूर्वांचल बलिया

आकाशीय बिजली से दो सगी बहनों की मौत

-धान रोपाई करते समय हुआ हादसा गांव में मचा कोहराम

रविशंकर पांडेय
बांसडीह (बलिया) : बारिश के साथ तेज गरज-तड़प के बीच गिरी आकाशीय बिजली से दो महिलाओं की मौत हो गयी। दोनों सगी बहनें थी। यह हादसा खेत में धान की रोपाई करते समय हुआ। घटना से दोनों के परिवार में कोहराम मच गया है।
बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के नगर पंचायत बांसडीह के वार्ड नं. 15 निवासी पार्वती देवी (32) पत्नी प्रमोद कुमार चौहान मनियर थाना क्षेत्र के मुड़ियारी निवासी अपनी बड़ी बहन भागमनी देवी (38) पत्नी रामायण चौहान के साथ रविवार को खेत में धान की रोपाई कर रही थी। इसी बीच, तेज गरज-तड़प के साथ बारिश शुरू हो गयी। बहनें कुछ समझ पाती, उससे पहले ही आसमां से गिरी उनकी मौत उन्हें झपट ले गयी।
घटना की सूचना मिलते ही कोतवाल सुनील कुमार सिंह,एसआई रवीन्द्र नाथ राय व राजस्व निरीक्षक तारकेश्वर सिंह मौके पर पहुंच गये। विधिक कार्यवाही के बाद दोनों महिलाओं को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। उधर, पार्वती के दो मासूम बच्चों नीरज (3 वर्ष) व निधि (5 वर्ष) की बिलख से हर किसी की आंखों का कोर भींग गया था। दोनों छोटे बच्चे केवल माँ माँ कहकर बिलख रहे थे।

घर से तीन सौ मीटर की दूरी पर हुई इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया।मृतका पर्वती देवी का पति प्रमोद कुमार चौहान रोते बिलखते बताया कि मेरे सामने ही यह घटना हुई और मैं कुछ कर भी नहीं पाया। मेरा तो संसार ही उजड़ गया।मेरे वच्चो की कौन देखभाल करेगा। घटना के समय भोजन लेकर खेत की तरफ जा रहा था।तभी तेज आवाज के साथ गिरी बिजली से परिवार तबाह हो गया।

आकाशीय बिजली से सात बकरियों की भी हुई मौत

बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के मैरिटार चौराहा के समीप रविवार के दिन आकाशीय बिजली गिरने से 7 बकरियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं एक महिला झुलस कर घायल हो गई । जानकारी के अनुसार कलावती देवी 60 वर्ष पत्नी प्रभुनाथ राजभर निवासी मैरिटार बकरियों को लेकर माधोपुर मौजा में चरा रही थी तब तक तेज गरज और चमक के साथ आई बारिश की वजह से सभी बकरियों को खेत में बने एक ट्यूबेल आकर बारिश से बचने के लिए छुप गई । तभी अचानक आकाशी बिजली ट्यूबेल पर गिरी गई जिसके चपेट में आने से 7 बकरियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई वही कलावती देवी भी घायल हो गई।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking