Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया राजनीति राज्य

बांसडीह के अगउर अस्पताल में 52 लाख की लागत से लगेगा आक्सीजन प्लांट: रामगोविंद

प्रेस वार्ता
-संबंधित एजेंसी को निर्गत हुआ धन, जल्द ही होगा निर्माण, अब नहीं होगी आक्सीजन की कमी
-नेता प्रतिपक्ष ने कहा कोरोना से करोड़ों की मौत, आंकड़ा छिपाने में जुटी सरकार

बलिया: उप्र में करोड़ों लोगों की मौत अब तक कोरोना महामारी के चलते हो चुकी है। परन्तु सरकार और अधिकारी इस आंकड़े को छिपाने में जुटे हैं। प्रदेश के अस्पतालों में बेड, दवाओं और जांच जैसी व्यवस्था उपलब्ध कराने में यह सरकार पूरी तरह विफल रही है।उक्त उदगार प्रदेश विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष और बांसडीह के विधायक रामगोविन्द चौधरी ने कही। वे बलिया स्थित अपने आवास पर पत्र प्रतिनिधियों से चर्चा कर रहे थे।

कहा बलिया जनपद और विशेषकर बांसडीह विधानसभा क्षेत्र में कोरोना की दूसरी लहर में लोगों की परेशानियों को मैंने अपने नजदीक से देखा है। कोरोना पाजीटिव रहने के कारण इस दर्द को नजदीक से जानता हूं। कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की भयंकर कमी के पूरे प्रदेश में हुई है। जिसके चलते सैकड़ों मरीज अब तक अपनी जान गवां बैठे हैं । मैने तीन जून 2021को प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर इस बिषम परिस्थितियों से अवगत कराते हुए बांसडीह क्षेत्र के ग्रामसभा जितौरा के अगउर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आक्सीजन जरनेटर प्लान्ट की तत्काल स्थापना हेतु आग्रह किया था । मेरे प्रयास से 17 जून को शासन द्वारा इस प्लांट के स्थापना हेतु लगभग 52 लाख (51,68,400 रुपये) रुपये स्वीकृत कर कार्यदायी संस्था को निर्गत कर दिया है। अविलम्ब निर्माण करने का निर्देश प्राप्त हुआ है ।

कोरोना की तीसरी लहर आने से पूर्व यह आक्सीजन जरनेटर प्लान्ट न सिर्फ बांसडीह क्षेत्र के लिये अपितु पूरे जनपद के लिये संजीवनी साबित होगा।
कहा इस महामारी में अपने विधायक निधि से भी प्राथमिक स्वा0 केंद्र मनियर में 2 , बेरूवारबारी में 2,रेवती में 4 , बांसडीह में तीन तथा सदर अस्पताल में पांच आक्सीजन कन्सनटेटर भी जनसेवा हेतु उपलब्ध कराया है। लेकिन दुःख इस बात का है कि अधिकारियों के शिथिल कार्यशैली के कारण वह पत्र एव विधायक निधि का पैसा धूल फांक रहा है। बांसडीह प्रा0 स्वा0 केंद्र को गोद लेने की घोषणा भी नेता प्रतिपक्ष नेकी।
इस दौरान सपा के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय”कान्हजी”, विधानसभा अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह एवं बेरुआरबारी के निवर्तमान प्रमुख प्रतिनिधि अशोक यादव मौजूद थे।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking