Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया

धूम धाम से निकली रुद्र महायज्ञ की भव्यतम कलश यात्रा

बृजेश दुबे

गड़वार (बलिया) : गड़वार क्षेत्र के श्री जंगली बाबा धाम पर संत श्री उड़िया के सानिध्य में आयोजित सात दिवसीय रुद्र महायज्ञ की भव्यतम कलश यात्रा धूमधाम से निकाली गई।

रुद्र महायज्ञ की कलश यात्रा

श्री उड़िया बाबा विश्व कल्याण संस्थान के तत्वावधान में आयोजित सात दिवसीय महारुद्र यज्ञ के लिए गुरुवार को भव्य व विशाल कलश यात्रा गाजे बाजे के साथ निकाली गई। कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालु भक्तों ने हनुमानगढ़ी मंदिर से जल कलश में भरकर मुख्य बाजार, थाना चौराहा, गोविंदपुर होते हुए यज्ञ स्थल पर पहुंचे। यात्रा में शामिल पुरुष, महिलाएं, बालक,
बालिकाएं सिर पर जल से भरा हुआ कलश लेकर ॐ नमः शिवाय व बाबा के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। जिससे पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया। यज्ञ स्थल पर पहुंचने पर वाराणसी से पधारे आचार्य डॉ. अजय कुमार ओझा ने सहयोगी आचार्य गणों के साथ पंचांग पूजन, मंडप प्रवेश व वेदी पूजन कराया। मुख्य यजमान के रूप में नंदजी यादव सपत्नीक रहे। वहीं जंगली बाबा के मंदिर में दर्शन पूजन के लिए भी भारी भीड़ रही। मंदिर में पूजन का कार्य पुजारी सुरेश उपाध्याय ने कराया।नाल बाबा, राहुल उपाध्याय, कमरिया बाबा, रामविलास दास, रामेश्वर दास, हरिदास वनवासी, छोटेलाल उपाध्याय, पिंटू उपाध्याय, सहित सैकड़ों की संख्या में लोग सम्मिलित रहे।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking