Advertisement
7489697916 for Ad Booking
पूर्वांचल बलिया राजनीति

मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल के इलाके से हुई समाजवादी पार्टी की बोहनी

-ब्लाक प्रमुख चुनाव
-पांच सीट पर भाजपा का तो एक सीट दुबहड़ पर सपा का हुआ कब्जा

बलिया : प्रदेश में भाजपा की सरकार है और बलिया में भाजपा के पांच विधायक हैं जिसमें दो को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कैबिनेट में जगह दी है। जिले में 17 ब्लाक हैं। नामांकन के बाद उम्मीद के मुताबिक भाजपा ने पांच सीट पर निर्विरोध ब्लाक प्रमुख तो बना लिए पर समाजवादी पार्टी की भी बोहनी हुई। वह भी प्रदेश सरकार के मंत्री संगठन वाले कार्यों के विशेषज्ञ माने जाने वाले आनंद स्वरूप शुक्ल के इलाके बलिया सदर में। चिंतात्मक पहलू है कि आनंद की टीम ब्लाक प्रमुख के लिए उम्मीदवार तलाश नहीं कर पाई।

प्रमुख पद के लिए गुरुवार को जिले के 17 ब्लाकों में चुनाव प्रक्रिया के तहत नामांकन हुआ। छह ब्लाकों में सिर्फ एक-एक प्रत्याशियों के पर्चा दाखिल करने से वहां निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। इन छह ब्लाकों में से चार पर भाजपा, एक पर सपा व एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी का है पर वह भी भाजपा विधायक संजय यादव का है मतलब भाजपा का ही। यू कहें कि पांच पर भाजपा का कब्जा। निर्विरोध निर्वाचन जिनका तय हुआ उनमें मधु सिंह बैरिया, कन्हैया सिंह मुरलीछपरा, चंद्रभूषण उर्फ भोला सिंह बेरुआरबारी, अतुल प्रताप सिंह गड़वार, राघवेंद्र यदुवंशी पंदह (सभी भाजपा) रीता सिंह पत्नी पूना सिंह दुबहड़ समाजवादी पार्टी। इनमें एक सांसद के भाई और एक पूर्व विधायक की बहू हैं।

यहां है आमने-सामने मुकाबला


विकासखंड सीयर, रेवती, बांसडीह, नवानगर, चिलकहर, बेलहरी और हनुमानगंज में दो-दो प्रत्याशी है। यहां कड़ा व आमने-सामने का मुकाबला है। सत्ता और समाजवादी पार्टी का यहां फोकस है। देखिए बाजी किसके हाथ लगती है।

यहां बढ़ी उम्मीदवारों की संख्या


विकासखंड सोहांव में चार, जबकि रसड़ा, नगरा व मनियर में तीन-तीन प्रत्याशी हैं। 17.में से यही चार ब्लाक हैं जहां उम्मीदवारों की संख्याबढ़ी है।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking