Advertisement
7489697916 for Ad Booking
बलिया राज्य

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांसडीह को नेता प्रतिपक्ष ने लिया गोद

-लोगों से कहा कभी कोई समस्या आये तो कृपया मुझे अवगत कराएंगे
-मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेंजा पत्र, क्षेत्र में आज लोगों को बताया

रविशंकर पांडेय
बांसडीह (बलिया): विधानसभा क्षेत्र बांसडीह से सपा विधायक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने मुख्यमंत्री की पहल पर अपने क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांसडीह को गोद लिया। सीएमओ को पत्र देकर उसकी जानकारी दी और लोगों को कहा कि अगर यहां कोई दिक्कत हो तो हमें बताएं।

नेता प्रतिपक्ष ने सीएमओ को दिये पत्र में  लिखा है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांसडीह को गोद ले रहा हूँ। साथ ही अपेक्षा करता हूँ कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांसडीह के साफ सफाई एवं दवाइयों का वितरण तथा मरीजों का देखभाल आप एवं यहाँ कार्यरत समस्त स्वास्थ्य कर्मी निष्ठा तथा ईमानदारी से करेंगे। इतना ही नही अंत में यह भी लिखा है कि उल्लिखित सेवाओं में कभी कोई समस्या आती है तो मुझे अवगत कराएंगे। इस तरह के आग्रह के साथ शायद पहले जनप्रतिनिधि हैं जिन्होंने ऐसा पत्र जनहित में मुख्य चिकित्साधिकारी को सौंपे है। 

दो स्वास्थ्य केंद्रों को एक जगह से संचालित करने की हुई मांग

बांसडीह तहसील से मात्र कुछ ही किमी पर दो स्वास्थ्य केंद्र होने से मरीज के साथ चिकित्सकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चिकित्सकों ने नेता प्रतिपक्ष से मांग किया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांसडीह और स्वास्थ्य केंद्र अगउर है। दोनों स्वास्थ्य केंद्र में कोई एक ही जगह शिफ्ट कर संचालित किया जाय तो अच्छा रहेगा। दरअसल अगउर स्वास्थ्य केंद्र वर्षों से जरूर है लेकिन वहां स्वास्थ्य सम्बन्धी और आवासीय व्यवस्था बहुत ना के बराबर है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा व्यवस्था करुंगा।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking