Advertisement
7489697916 for Ad Booking Advertisement
7489697916 for Ad Booking
अन्य उत्तर प्रदेश खेल देश पूर्वांचल बलिया राजनीति राज्य

तीन स्थानों पर गेंहू की खड़ी फसल में लगी आग, बहुत नुकसान

शशिकांत ओझा

बलिया : जनपद के चितबड़ागांव और नरही थाना क्षेत्र के तीन गांवों में अज्ञात कारणों से गेंहू की खड़ी फसल में आग लग गई। अगलगी से बहुत नुकसान हुआ। तीनों घटनाएं गुरुवार दोपहर बाद की हैं। एक घटना सोहांव मिशन के पास तो एक घटना नरही कारो मार्ग पर हुई। एक घटना मानपुर ग्राम पंचायत में हुई।

नरही थाना क्षेत्र के भरौली गांव निवासी गिरिजा राय का खेत सोहाव मिशन के पास है। गेहूं की खेत में अचानक आग की लपटे उठनी शुरू हुई और आग तेजी से खेत में फैलने लगी। ग्रामीणों की तत्परता से आग पर काबू पा लिया गया। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने के बाद आग को बुझाया गया। इस अग्नि कांड में दो बीघा से अधिक की गेहूं की फसल राख हो गई।

दूसरी घटना नरहीं में ही दोपहर बाद नरही-कारों मार्ग के पास खेत में लगे ट्रांसफार्मर से हुई शार्ट सर्किट से हुई। खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई इसमें विजय राय, रविन्द्र राय, नीरज राय का करीब ढ़ाई बीघा से अधिक गेहूं की खड़ी फसल जलकर खाक हो गई। मौके पर फायर सर्विस की गाड़ी पहुंच कर आग को बुझाया।

किसानों ने बिजली विभाग से मांग किया है कि खेत में लगा ट्रांसफार्मर नरही कारों मार्ग पर लगाया जाए। तीसरी घटना  चितबड़ागांव से सटे ग्राम पंचायत मानपुर में प्रसिद्ध नारायण वर्मा की एक बीघा गेहूं की फसल जो खेत में ही काट कर रखी गई थी  गुरुवार की शाम चार बजे अज्ञात कारणों से लगी आग में जलकर राख हो गई। सूचना पर स्थानीय पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची लेकिन तब तक ग्रामीणों के अथक प्रयास से आग पर नियंत्रण पाया गया।

Advertisement

7489697916 for Ad Booking